ताज़ा खबर
 

केन्याः असेंबली में सदस्य के पाद से हाहाकार, रोकनी पड़ गई कार्यवाही

स्पीकर बोले, "हम इस तरह के बदबूदार माहौल में नहीं बैठ सकते हैं।" फटाफट इसके बाद वहां रूम फ्रेशनर डलवाया गया।

Author नई दिल्ली | Published on: August 12, 2019 9:17 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

केन्या की रीजनल असेंबली में हाल ही में कार्यवाही सिर्फ इसलिए रुक गई, क्योंकि सदन के भीतर किसी ने पाद दिया था। अचानक फैली वहां दुर्गंध से अधिकतर लोग परेशान हो गए थे। कुछ उस दौरान नाक ढंक कर बदबू से बचने की कोशिशें कर रहे थे, जबकि कई सदस्य एक-दूसरे पर बदबू छोड़ने का आरोप लगाने लगे। इसी हाहाकार के बीच एक सदस्य ने स्पीकर से दखल की मांग की, जिसके बाद वहां रूम फ्रेशनर से छिड़काव कराया गया। स्प्रे होने के बाद सदन में माहौल सामान्य हो सका और तब जाकर कार्यवाही फिर शुरू हुई थी।

यह अनोखा मामला वहां की होमा बे काउंटी असेंबली से जुड़ा है। बुधवार को लंच के बाद का सत्र चल रहा था, तभी किसी ने सदन में पादकर बदबू फैला दी। ‘नैरोबी वायर’ के मुताबिक, काउंटी एसेंबली (एमसीए) के सदस्य ज्यूम आवर फ्लोर पर किसी अहम मुद्दे का जिक्र कर रहे थे। इसी बीच, उन्हें पीठासीन स्पीकर एडविन काकच ने रोक दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पुरुष एमसीए एक-दूसरे पर सदन में पादने को लेकर छींटाकशी कर रहे थे, जिस पर काकच का ध्यान गया। एमसीए जूलियस गाया ने स्पीकर से तभी कहा, “माननीय अध्यक्ष, हम में से किसी ने पाद कर वायु को दूषित कर दिया है और मुझे मालूम है कि वह कौन है।” हालांकि, गाया ने जिस पर पादने का आरोप लगाया, उसने इसे खारिज कर दिया और जवाब में कहा- मैं नहीं हूं। मैं ऐसी चीज अपने सहयोगियों के सामने नहीं कर सकता।

स्पीकर ने हाहाकर बढ़ते और सदस्यों की परेशानी देखते हुए वहां का वातावरण ठीक कराने के लिए 10 मिनट के ब्रेक का ऐलान किया। यानी सदन की कार्यवाही उस दौरान रुकी रही। इतना ही नहीं, स्पीकर ने उस दौरान सभी सदस्यों से सदन से बाहर निकलने की अपील भी की, ताकि वहां पर रूम फ्रेशनर डलवाया जा सके।

बीबीसी अफ्रीका ने स्पीकर के हवाले से बताया, “हम इस तरह के बदबूदार माहौल में नहीं बैठ सकते हैं।” फटाफट इसके बाद वहां रूम फ्रेशनर डलवाया गया। स्पीकर ने सफाईकर्मियों से कहा- आप लोगों को जिस भी फ्लेवर का रूम फ्रेशनर मिले, ले आइए। फिर चाहे वह वैनिला हो या स्ट्रॉबेरी, बदबू हटनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रतिबंधों के बावजूद हाफिज सईद रच रहा है बड़ी साजिश, छोटे-छोटे आतंकी संगठनों से हाथ मिला हमले की तैयारी!
2 पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को दे डाली जंग की धमकी
3 भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़ बुरा फंसा पाकिस्तान, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, देखें-रेट लिस्ट