ताज़ा खबर
 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सामने घुटनों के बल सोफे पर बैठी उनकी सलाहकार, फोटो हुई वायरल

कुछ मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि यूएस ऑफिस ऑफ गवर्नमेंट इथिक्स के प्रमुख ने केल्याने कॉनवे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात कही है।

व्हाइट हाउस के कार्यक्रम में केल्याने कॉनवे सोफे पर शूज पहनकर घुटनो के बल बैठी देखी गई। (photo source – AP)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार केल्याने कॉनवे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। फोटो में केल्याने कॉनवे सोफे पर शूज पहनकर घुटनों के बल बैठी हैं। सोफे पर बैठकर केल्याने अपने फोन का इस्तेमाल करती देखी गई। एक तस्वीर में वो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनसे साथ खड़े लोगों की फोटो लेती दिख रही हैं। दरअसल सोमवार को ट्रंप ने ब्लैक कॉलेज लीडर को मिलने के लिए बुलाया था। इस समारोह नें सोफे पर घुटनो के बल बैठकर केल्याने ने सभी की फोटो ली। कुछ मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि यूएस ऑफिस ऑफ गवर्नमेंट इथिक्स के प्रमुख ने केल्याने कॉनवे के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की बात भी कही है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार केल्याने ने इस फोटो पर अपनी सफाई देते हुए कहा है उन्हें इस कार्यक्रम की फोटो लेने के लिए कहा गया था। कमरें में जगह कम थी और लोग ज्यादा। सही फोटो लेने के लिए उन्हें एंगल बनाने पड़ा जिसके लिए वो साफे पर बैठ गई। उनका इरादा व्हाइट हाउस की गरिमा कम करने का नहीं था। केल्याने की ये फोटो एपी के फोटोग्राफर ने क्लिक कर ली जिसके बाद केल्याने को अमेरिकी सोशल मीडियो में आलोचना का शिकार होना पड़ा।

ये फोटो सामने आने के बाद अमेरिकी सोशल मीडिया में केल्याने की काफी आलोचना हो रही है। कई लोगों ने कहा है कि केल्याने के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। केल्याने को व्हाइट हाउस की गरिमा को ख्याल करना चाहिए। उनसे इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती। ट्विटर पर लोगों ने इस फोटो पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।