ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन के राजघराने में आया नन्‍हा मेहमान, केट मिडलटन ने लड़के को दिया जन्‍म

केसिंग्टन पैलेस ने एक बयान में कहा, "महारानी, एडिनबर्ग के ड्यूट, प्रिंस ऑफ वाल्स, डचेस ऑफ कॉर्नवाल, प्रिंस हैरी व दोनों परिवारों को सूचित किया गया है और वह इस खबर से खुश हैं।"

Author April 23, 2018 11:02 PM
शाही जोड़े का तीसरा बच्चा ब्रिटिश सिंहासन के क्रम में अपने दादा प्रिंस चार्ल्स, पिता प्रिंस विलियम व अपने दो भाई बहनों के बाद पांचवें स्थान पर है।(Photo Source- Twitter)

डचेस ऑफ कैम्ब्रिज व प्रिंस विलियम की पत्नी कैथरीन (केट मिडलटलन) सोमवार को एक लड़के को जन्म दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे का जन्म सेंट मैरी अस्पताल में सुबह 11 बजे हुआ, उसका वजन 3.8 किलो था। शाही जोड़े का तीसरा बच्चा ब्रिटिश सिंहासन के क्रम में अपने दादा प्रिंस चार्ल्स, पिता प्रिंस विलियम व अपने दो भाई बहनों के बाद पांचवें स्थान पर है। शाही परिवार में शामिल नए सदस्य प्रिंस जार्ज (4), राजकुमारी शार्लोट (2) के छोटे भाई हैं और यह महारानी एलिजाबेश द्वितीय के छठे परपोते हैं।

केसिंगटन पैलेस ने अपने ट्विटर हैंडलर के जरिए घोषणा की कि रॉयल हाईनेस, द डचेज ऑफ कैंब्रिज ने सोमवार सुबह 11.01 बजे बेटे को जन्म दिया। पैलेस के स्टेटमेंट के मुताबिक बच्चे का वजन 3.8 किलो है। ड्यूक ऑफ कैंब्रिज बच्चे के जन्म के वक्त हॉस्पिटल में ही मौजूद थे।  बता दें, पहले से केट और विलियम के एक बेटा और एक बेटी है।

केसिंग्टन पैलेस ने एक बयान में कहा, “महारानी, एडिनबर्ग के ड्यूट, प्रिंस ऑफ वाल्स, डचेस ऑफ कॉर्नवाल, प्रिंस हैरी व दोनों परिवारों को सूचित किया गया है और वह इस खबर से प्रसन्न हैं।” प्रिंस विलियम अस्पताल में मौजूद थे। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ट्वीट कर दंपति को बधाई दी। उन्होंने कहा, “मैं उनके खुशहाल भविष्य की कामना करती हूं।” बच्चे का जन्म प्रिंस हैरी व मेघन मर्केल के विंडसर में 19 मई को सेंट जार्ज चैपल में शाही के कुछ हफ्तों पहले हुआ है। प्रिंस विलियम व कैथरीन 29 अप्रैल को अपनी शादी की सातवीं सालगिरह मनाने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App