ताज़ा खबर
 

घाटी में भारतीय बलों की उपस्थिति के खिलाफ अलगाववादी कश्मीरी समूहों ने UN मुख्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

अलगाववादी कश्मीरी समूहों ने कश्मीर में भारतीय बलों की उपस्थिति के खिलाफ और कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के हस्तक्षेप की मांग करते हुए यहां संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
Author न्यूयॉर्क | July 18, 2016 15:47 pm
तस्वीर का इस्तेमाल का प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अलगाववादी कश्मीरी समूहों ने कश्मीर में भारतीय बलों की उपस्थिति के खिलाफ और कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र के हस्तक्षेप की मांग करते हुए यहां संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कश्मीरी अमेरिकन काउंसिल के नेतृत्व में कल तीन घंटे का विरोध प्रदर्शन हुआ जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में बैनर और तख्तियां थीं जिन पर ‘इंडियन फोर्सेज आउट आॅफ कश्मीर’, ‘नो डेमोक्रेसी विदआउट सेल्फ डिटर्मिनेशन’ और ‘टाइम टू रिजॉल्व कश्मीर डिस्प्यूट नाउ’ जैसे नारे लिखे हुये थे। प्रदर्शनकारी कश्मीर और इसके लोगों की ‘‘आजादी’’ की मांग करते हुये नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शकारियों ने कश्मीर में इस महीने भारतीय बलों द्वारा मारे गये हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के समर्थन में भी नारे लगाये। कश्मीर मिशन यूएसए के अध्यक्ष, शाहीन खालिद बट्ट ने कहा, ‘‘अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों को कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकने के लिए हस्तेक्षप करना चाहिए।

वर्ल्ड कश्मीर अवेयरनेस के गुलाब नबी फई ने कहा कि कश्मीर विवाद का समाधान खोजने के लिए भारत और पाकिस्तान को बिना किसी शर्त के एक साथ बैठकर वार्ता करनी चाहिए।

फई को पाकिस्तान की आईएसआई की ओर से काम करने के आरोप में अमेरिका में दो वर्ष के कैद की सजा मिली चुकी है। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय से कुछ गज की दूरी पर प्रर्दशन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र के हस्तक्षेप की भी मांग की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.