ताज़ा खबर
 

J&K मुद्दे के बिना नहीं होगी NSA मीटिंगः सरताज अजीज

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के मुखिया सरताज अजीज ने कहा कि भारत के साथ तब ही बात करने को राजी होंगे जब मीटिंग में कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत होगी।

Author नई दिल्ली/कराची | September 16, 2015 1:20 PM
J&K मुद्दे के बिना नहीं होगि NSA मीटिंगः सरताज अजीज

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के मुखिया सरताज अजीज ने कहा कि भारत के साथ तब ही बात करने को राजी होंगे जब मीटिंग में कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत होगी। बताते चलें कि अजीज ने यह मांग दोबारा से की है, उन्होंने कहा कि भारत के साथ कश्मीर मुद्दे को शामिल किए बिना कोई बातचीत नहीं करेंगे।

बकौल सरताज अजीज भारत सिर्फ आतंकवाद पर बात करना चाहता है और हम कश्मीर के साथ अन्य सभी मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की महासभा के इतर पाकिस्तान भारत से किसी भी तरह की सशर्त बैठक नहीं करेगा।

वहीं दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस महीने संयुक्त राष्ट्र के इवेंट में हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे समय पर एक बार फिर पाक एनआईए की ओर से दिए गए इस तरह के बयान से ये साफ लग रहा है कि दोनों देशों के बीच फिलहाल बातचीन होना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। अजीज से दोनों देशों के बीच बैठक को लेकर कहा कि हमारी स्थिति बेहद साफ है।

गौरतलब है कि भारत ने पिछले महीने एनएसए स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी। इसके बाद से एनएसए की मीटिंग के बारे में अमेरिका ने भी साफ तौर पर इंकार करते हुए यही जवाब तलब किया था कि किसी भी तरह की बैठक के लिए आप यानी भारत की ओर से आग्रह किया जाना चाहिए।

बताते चलें कि पहले यह बैठक 24 अगस्त को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और सरताज अजीज के बीच होने वाली एनएसए स्तर की वार्ता रद्द हो गई थी।

दोनों देशों के बीच बातचीत इसलिए नहीं हो सकी, क्योंकि पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने वार्ता से पहले कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को मिलने का निमंत्रण दे डाला था। अब देखना यह होगा कि अजीज की इस प्रतिक्रिया पर भारत की ओर से क्या जवाब आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories