ताज़ा खबर
 

दर्दनाक: पाकिस्तान में जहर देकर मार दिए गए एक साथ 700 कुत्ते

कुत्तों को जहर देकर मारने की इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुस्सा जाहिर किया है।

पाकिस्तान के करांची में दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां सरकार ने एक साथ 700 लावारिस कुत्तों को जहर देकर मार डाला। शहर के अधिकारियों का कहना है कि इन कुत्तों ने कई लोगों को काट लिया था, जिसके बाद इन कुत्तों को मारने के सिवाए कोई और चारा नहीं बचा था। अधिकारियों की इस हरकत के बाद लोगों में भरा है और इस हरकत की कड़ी निंदा की जा रही है।

इन कुत्तों के लाशों का एक ढेर देख किसी के भी रौंगटे खड़े हो सकते हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक नगर निगम के प्रवक्ता सत्तार जावेद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में दक्षिणी कराची के दो इलाकों में कम से कम 700 कुत्तों को मारा गया है।

इस तरह ली जान-

नगर निगम के अधिकारियों ने चिकन मीट में जहर डाला और कुत्तों को खिला दिया। पाकिस्तान के एक पशु अधिकार कार्यकर्ता ने अधिकारियों के इस काम की खुलकर आलोचना की है। वहीं शहर के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास कोई और चारा नहीं था। डॉक्टर सीमिन जमाली ने कहा, “आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल कराची के जिन्ना हॉस्पिटल में करीब 6500 ऐसे लोगों का इलाज किया था जिन्हें कुत्तों ने काटा था। वहीं इस साल ऐसी करीब 3700 घटनाएं हुईं।”

हालांकि अधिकारियों ने मारे गए कुत्तों का सही-सही आंकड़ा तो नहीं बताया, मगर उनका कहना है कि ऐसे कुत्तों की संख्या करीब 1000 है। कुत्तों को जहर देकर मारने की इस हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर गुस्सा जाहिर किया है। लोगों का कहना है कि करांची के अधिकारियों ने यह बेहद शर्मनाक और क्रूरता भरी हरकत की है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App