X

न्यूयार्क में भारत दिवस परेड में बेटी संग शामिल होंगे अभिनेता कमल हासन

अभिनेता - नेता कमल हासन , उनकी बेटी श्रुति हासन और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचडर्स अगले महीने यहां आयोजित होने वाली भारत दिवस परेड में शामिल होंगे।

अभिनेता – नेता कमल हासन , उनकी बेटी श्रुति हासन और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचडर्स अगले महीने यहां आयोजित होने वाली भारत दिवस परेड में शामिल होंगे। भारत के स्वतंत्रता दिवस पर देश के बाहर आयोजित सबसे बड़ी इस परेड में विभिन्न समुदायों और समूहों के लोग शामिल होते हैं। ‘ फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशंस न्यूयार्क , न्यू जर्सी , कनेक्टीकट ’ द्वारा 19 अगस्त को 38 वीं भारत दिवस परेड का आयोजन होगा और यह परेड मैनहाटन के मैडिसन एवेन्यू की कई सड़कों से होकर गुजरेगी। इस परेड में विभिन्न भारत – अमेरिकी संगठनों द्वारा झांकियां , मार्चिंग बैंड , पुलिस टुकड़ियां शामिल होंगी और भारत – अमेरिकी बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।
एफआईए के वर्तमान अध्यक्ष श्रुजल पारिख ने कहा कि परेड में कमल हासन ‘ ग्रांड मार्शल ’ होंगे जबकि श्रुति एवं रिचडर्स सम्मानित अतिथि होंगे। परेड में विशेष अतिथियों में भारतीय कलाकार कैलाश खेर और शिबानी कश्यप भी शामिल होंगी। पारिख ने कहा कि इस साल उन्हें इस कार्यक्रम में 15 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस परेड में एंटिगुआ , श्रीलंका और नेपाल जैसे देशों के मंत्रियों और राजनयिकों के शामिल होने की भी संभावना है।

बात अगर कमल हासन की फिल्मों की करें तो जल्द ही वह सलमान खान के साथ नजर आएंगे।  सुपरस्टार कमल हासन और सलमान खान पहली बार पर्दे पर साथ दिखने जा रहे हैं। दोनों कलाकार रियलिटी टेलीविजन शो ‘दस का दम’ में साथ दिखाई देंगे। कमल अपनी आगामी फिल्म ‘विश्वरूपम 2’ के प्रचार के लिए शो पर शिरकत करेंगे।

दोनों कलाकारों की एक सामन्य बात यह है कि दोनों ‘बिग बॉस’ से जुड़े हैं, जहां सलमान इसके हिंदी संस्करण की मेजबानी कर रहे हैं, वहीं कमल इसके तमिल संस्करण की मेजबानी कर रहे हैं। सलमान ने वर्ष 2013 में ‘विश्वरूपम’ की रिलीज के दौरान फिल्म का समर्थन किया था, जब पूरे भारत में फिल्म को लेकर विवाद था, तब उन्होंने और प्रशंसकों से यह फिल्म देखने की अपिल की थी। वह फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग पर भी पहुंचे थे। अब एक बार फिर ‘दबंग’ अभिनेता सलमान के समर्थन में हैं। ‘विश्वरूपम 2’ का ट्रेलर जून में रिलीज हुआ था। यह फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म की शूटिंग तमिल और हिंदी में की गई और तेलुगू में इसे डब किया गया।