ताज़ा खबर
 

जॉर्डन के सांसद का बेटा भी आइएस में शामिल

जॉर्डन के एक सांसद ने बताया कि उनका परिवार अपने बेटे को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने से रोकने में असफल रहा था जिसके करीब तीन महीने..

Author अम्मान | October 5, 2015 09:15 am
दलाइन ने बताया कि जब उन्होंने इस्लामिक स्टेट में शामिल होने से उसे मना किया तो वह अगले ही दिन वह सीरिया के रास्ते ईराक रवाना हो गया। (एपी फोटो)

जॉर्डन के एक सांसद ने बताया कि उनका परिवार अपने बेटे को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने से रोकने में असफल रहा था जिसके करीब तीन महीने बाद उसने इराक में आत्मघाती बम हमला किया था। जॉर्डन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बने अंतरराष्ट्रीय सैन्य गठबंधन में शामिल है लेकिन इस्लामिक स्टेट को जमीनी स्तर पर कुछ समर्थन मिल रहा है।

सांसद माजिन दलाइन ने बताया कि वह पिछली बार यूक्रेन में जून में अपने 23 वर्षीय बेटे मोहम्मद से मिला था। वह वहां मेडिसिन की पढ़ाई कर रहा था। दलाइन ने बताया कि जब उन्होंने इस्लामिक स्टेट में शामिल होने से उसे मना किया तो वह अगले ही दिन वह सीरिया के रास्ते ईराक रवाना हो गया। उन्होंने बताया कि उन्हें पिछले सप्ताह इस्लामिक स्टेट से जुड़ी वेबसाइटों से मोहम्मद के मौत के बारे में जानकारी मिली। उसपर उनके बेटे का फोटो लगा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App