ताज़ा खबर
 

पायलट की हत्या के बाद जॉर्डन ने दे दी महिला जेहादी को फांसी

जॉर्डन ने अपने पायलट को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा जलाकर मार डाले जाने के बाद अलकायदा की एक महिला सदस्य सहित दो बंदियों को फांसी पर लटका दिया। यह जानकारी जॉर्डन सरकार के एक प्रवक्ता ने दी। इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो ऑनलाइन जारी किया है जिसमें एक व्यक्ति को धातु के पिंजरे में […]

Author Updated: February 4, 2015 2:26 PM

जॉर्डन ने अपने पायलट को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा जलाकर मार डाले जाने के बाद अलकायदा की एक महिला सदस्य सहित दो बंदियों को फांसी पर लटका दिया।

यह जानकारी जॉर्डन सरकार के एक प्रवक्ता ने दी। इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो ऑनलाइन जारी किया है जिसमें एक व्यक्ति को धातु के पिंजरे में आग की लपटों में घिरा हुआ दिखाया गया है।

यह व्यक्ति जॉर्डन के एक लड़ाकू विमान के पायलट माज अल-कसास्बेह की तरह प्रतीत हो रहा है। पायलट को दिसंबर में उत्तरी सीरिया की सीमा के पास उसका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद से आईएस ने बंधक बना रखा था।


इस वीडियो के जारी होने के कुछ घंटे बाद अम्मान ने आज सुबह दो कैदियों को फांसी दे दी। जॉर्डन ने तुरंत और घातक जवाब देने का संकल्प किया है। सरकार के प्रवक्ता मोहम्मद अल मोमानी ने बताया कि दो कैदियों साजिदा अल रिशवी और जियाद अल करबूली को आज सुबह फांसी दे दी गई।

अल रिशवी को 2005 में जॉर्डन की राजधानी अम्मान में तीन होटलों में हुए बम विस्फोटों के मामले में मौत की सजा सुनाई गई थी। इन धमाकों में दर्जनों लोग मारे गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ISIS ने जॉर्डन के पायलट को जलाया जिंदा
2 बराक ओबामा का एशिया-प्रशांत क्षेत्र में संतुलन कायम करने पर ज़ोर
3 नरेंद्र मोदी: रिश्तों के अटूट बंधन में बंधे भारत-चीन
यह पढ़ा क्या?
X