ताज़ा खबर
 

IIT दिल्ली में बोले जॉन कैरी, सिर्फ एक देश आतंकवादियों से लड़ाई नहीं जीत सकता

भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने आईआईटी दिल्ली के छात्रों को संबोधित किया।

John kerry, America, India, iit Delhi, India, America, india America Relations, Narendra Modi, Barack Obama, Terrorsimअमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी। (Source- ANI)

भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने आईआईटी दिल्ली के छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान केरी ने कई मुद्दों पर आईआईटी के छात्रों से बातचीत की। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने भारत और अमेरिका के रिश्तों को लेकर कहा कि इन दोनों देशों के बीच रिश्ते पूरी दुनिया के लिए अहम है। उन्होंने दुनिया में बढ़ रहे आतंकवाद को लेकर भी कहा कि सुरक्षा अभी सबसे अहम मुद्दा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और उग्रवादियों से लड़ाई एक अकेला देश नहीं जीत सकता।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच रिश्तों को लेकर केरी कहा कि उन्होंने निजी संबंध भी बनाए हैं जो कि किसी लंबे विजन को लेकर बनाए गए हैं। वहीं उन्होंने दिल्ली में हो रही भारी बारिश से हुए जलभराव को लेकर छात्रों से मजाक भी किया। उन्होंने छात्रों को कहा कि आपको यहां आने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा होगा। भारत और अमेरिका की सबसे खास बात हमारा इतिहास है जो असंभव चीज को भी हकीकत में बदल देता है। साथ ही कैरी ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि पाकिस्तान खुद अपने देश में आतंकवाद से जूझ रहा है। 50 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

Next Stories
1 हक्कानी नेटवर्क के खतरे को लेकर पाकिस्तान से जारी अमेरिका की बातचीत
2 US सांसदों ने की ओबामा से जी-20 सम्मिट में वित्तीय साइबर-सुरक्षा का मुद्दा उठाने की अपील
3 मार्को रूबियो फ्लोरिडा में रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव जीते
यह पढ़ा क्या?
X