scorecardresearch

South Africa के नाइट क्लब में 17 लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस अधिकारियों ने रविवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीकी अधिकारी इन 17 लोगों की मौत की जांच कर रहे हैं। यह घटना रविवार तड़के सीनरी पार्क के एन्योबेनी टैवर्न में हुई।

johannesburg
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- फाइल)

दक्षिण अफ्रीका के दक्षिणी शहर पूर्वी लंदन में एक नाइट क्लब में कम से कम 17 लोग मृत पाए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीकी अधिकारी इन 17 लोगों की मौत की जांच कर रहे हैं। यह घटना रविवार तड़के सीनरी पार्क के एन्योबेनी टैवर्न में हुई।

एक प्रांतीय पुलिस प्रमुख ब्रिगेडियर थेम्बिंकोसी किनाना ने एएफपी को बताया, “हमें रिपोर्ट मिली है कि पूर्वी लंदन के सीनरी पार्क में एक नाइट क्लब में 17 लोगों की मौत हो गई है।” उन्होंने कहा कि अधिकारी अभी भी परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं। ब्रिगेडियर टेम्बिंकोसी किनाना ने कहा कि शहर से लगभग तीन किलोमीटर दूर सीनरी पार्क में हुई घटना के बारे में लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी।

इन लोगों की मौत किन कारणों से हुईं, इसको लेकर अटकलें लगाईं जा रही हैं लेकिन अधिकारियों ने मौत के कारणों को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 18-20 के युवा भी शामिल हैं। वहीं, एक स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों की संख्या 22 तक हो सकती है।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि मरने वालों के शरीर पर घाव के कोई निशान नहीं हैं। इस बीच, मृतकों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है और वे घटनास्थल पर पहुंचने लगे हैं।स्थानीय टेलीविजन के एक फुटेज में सामने आया है कि नाइट क्लब के बाहर जमा भीड़ को पुलिसकर्मी शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं। यह जगह जोहान्सबर्ग से करीब 1000 किमी दूर है।

इसके पहले, अमेरिका के टेक्सास राज्य में 21 लोगों की मौत हो गई थी। एक प्राइमरी स्कूल में 18 साल के लड़के ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई। इस फायरिंग में कई लोग घायल भी हो गए थे। वहीं, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया था। सैन एंटोनियो से 134 किमी दूर टेक्सास के उवाल्डे शहर के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में मंगलवार को यह घटना हुई थी। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नरसंहार करार दिया था।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X