scorecardresearch

‘मुझे कैंसर है’ भाषण देते हुए जब बाइडन ने इस बयान से सबको डरा दिया! व्हाइट हाउस ने दी सफाई

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का वीडियो क्लिप, जिसमें वो कह रहे हैं “मुझे कैंसर है”, वायरल होने के बाद लोग परेशान हो गए और राष्ट्रपति के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करने लगे।

‘मुझे कैंसर है’ भाषण देते हुए जब बाइडन ने इस बयान से सबको डरा दिया! व्हाइट हाउस ने दी सफाई
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फोटो सोर्स: AP/PTI)।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि उन्हें कैंसर है, जिस पर सभी लोग चौंक गए और ये जानने के लिए बेचैन हो गए कि क्या सच में ऐसा है। बाइडन के इस बयान पर व्हाइट हाउस ने तुरंत साफ किया कि राष्ट्रपति स्किन कैंसर के इलाज की बात कर रहे थे, जो उन्होंने पिछले साल जनवरी में पद संभालने से पहले लिया था।

बुधवार (20 जुलाई, 2022) को ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन पर बाइडन भाषण दे रहे थे, जिसमें वह अपने गृहनगर के पास तेल रिफाइनरों से उत्सर्जन के प्रभावों के बारे में बता रहे थे। इस वीडियो का ही एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बाइडन तेल रिफाइनरियों के उत्सर्जन से होने वाले नुकसान के बारे में चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने डेलावेयर में अपने बचपन के घर का जिक्र किया और कहा, “मेरी मां हमें पैदल चलने के बजाय गाड़ी से लेकर जाती थी,आप जानते हैं कि क्यों? हमें गाड़ी की खिड़कियों पर चिपके तेल को हटाने के लिए वाइपर्स का इस्तेमाल करना पड़ता था। यही कारण है कि मुझे और वहां रहने वाले बहुत से अन्य लोग, जिनके साथ मैं बड़ा हुआ, उन्हें कैंसर है और इसी वजह से पूरे देश में लंबे समय तक डेलावेयर में कैंसर की दर सबसे अधिक थी।”

जैसे ही यह क्लिप ट्विटर पर सामने आई यूजर्स इस बात को जानने में लग गए कि यह बात सही है या फिर गलत। एक यूजर ने ट्वीट किया, “मैं प्रार्थना करता हूं कि आपका कैंसर ठीक हो जाए।”

राष्ट्रपति की टिप्पणी के बाद शुरू हुई इस चर्चा को रोकने के लिए व्हाइट हाउस ने स्पष्ट किया कि वह अपने पिछले ट्रीटमेंट की बात कर रहे थे। न्यूयॉर्क पोस्ट और स्काई न्यूज ने व्हाइट हाउस से संपर्क किया और इसके प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार ग्लेन केसलर के एक ट्वीट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि बाइडन का पद संभालने से पहले “गैर-मेलेनोमा त्वचा कैंसर” हटा दिया गया था।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.