scorecardresearch

Repeat The Line…अब टेलीप्रॉम्प्टर के चक्कर में फंसे बाइडेन, भाषण के दौरान पढ़ दिया गलत संदेश; एलन मस्क ने कसा तंज

मस्क ने जो बाइडेन पर कटाक्ष करने के लिए 2004 की फिल्म ‘एंकरमैन: द लीजेंड ऑफ रॉन बरगंडी’ के एक सीन का फोटो शेयर किया।

Repeat The Line…अब टेलीप्रॉम्प्टर के चक्कर में फंसे बाइडेन, भाषण के दौरान पढ़ दिया गलत संदेश; एलन मस्क ने कसा तंज
प्रेस को संबोधित करते यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन (मध्य) – फोटो- Screen grab from video- greg_price11/ट्विटर)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने भाषण के दौरान एक छोटी सी गलती कर बैठे, जिसको लेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उन पर तंज किया है। यह घटना तब हुई जब अमेरिकी राष्ट्रपति टेलीप्रॉम्प्टर को देखकर अपना भाषण पढ़ रहे थे और इसी दौरान वह गलती से ‘रिपीट द लाइन’ बोल बैठे। बाइडेन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उनकी इस गलती पर एलन मस्क ने ट्वीट कर तंज किया, “जो टेलीप्रॉम्प्टर को कंट्रोल करता है, वही असली राष्ट्रपति है।”

बाइडेन का गलती से यह कहते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, “End of quote, Repeat the line”, इसको लेकर मस्क ने जो बाइडेन पर कटाक्ष करने के लिए 2004 की फिल्म ‘एंकरमैन: द लीजेंड ऑफ रॉन बरगंडी’ के एक सीन का फोटो शेयर किया। मस्क ने लिखा, “जो टेलीप्रॉम्प्टर को कंट्रोल करता है, वही असली राष्ट्रपति है।”

एलन मस्क ने जिस फिल्म के सीन के फोटो को शेयर किया है वह काफी एक चर्चित फिल्म का सीन है। इसमें फिल्म के हीरो की तरफ से की गई इसी तरह की गलती को दिखाया गया है, जिसमें वह टेलीप्रॉम्प्टर में हुई गलती के कारण अपना नाम भी पढ़ता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को गर्भपात के अधिकारों की रक्षा के उद्देश्यों से नए कदमों की घोषणा की। जो बाइडेन ने देश में गर्भपात पर रोक लगाने के शासकीय आदेश पर साइन कर दिए। इस शासकीय आदेश पर बाइडेन के साइन के बाद न्याय मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्रालय को महिलाओं को गर्भपात कराने या उन राज्यों की यात्रा करने से रोकने का अधिकार मिल गया है, जहां गर्भपात कराने पर पूरी तरह से पाबंदी नहीं है।

हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने गर्भपात के संवैधानिक अधिकार पर रोक लगाने के यूएस सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आलोचना करते हुए लोगों से इस फैसले से निराश न होने की अपील की। बता दें कि अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने 24 जून को गर्भपात के लिए संवैधानिक संरक्षण को समाप्त कर दिया था।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-07-2022 at 01:33:37 pm
अपडेट