ताज़ा खबर
 

जावेद मियांदाद ने उगली आग, कहा- मोदी नहीं जानते वो किस कौम को ललकार रहे हैं

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहरीला बयान दिया है। इसमें उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का प्रत्‍येक बच्‍चा शहादत के लिए तैयार है।

Author नई दिल्‍ली | October 4, 2016 12:36 PM
पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद। (फाइल फोटो)

भारत के सर्जिकल अटैक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग इस मुद्दे पर अपनी राय दे रहे हैं। क्रिकेटर्स और खेल जगत भी इससे पीछे नहीं है। भारतीय क्रिकेटर्स में ज्‍यादातर इस मामले से दूर ही रहे हैं। हालांकि कुछ पूर्व खिलाडि़यों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सेना को बधाई दी। इधर, पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहरीला बयान दिया है। इसमें उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का प्रत्‍येक बच्‍चा शहादत के लिए तैयार है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के एक न्‍यूज चैनल समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, ”हम शहादत के लिए तैयार हैं। हमारा देश धमकियों के आगे नहीं झुक सकता। मोदी नहीं जानते वो किस कौम को ललकार रहे हैं। चीन-पाकिस्तान कॉरिडोर की वजह से भारत को आग लगी हुई है। भारत की अवाम से गुजारिश है कि इस….के खिलाफ मैदान में आएं। सड़कों पर उतरें और उसको साफ करें। आपके मुल्क में कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी वजह से आपको मरवाना चाहते हैं।”

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Apple iPhone 8 64 GB Silver
    ₹ 60399 MRP ₹ 64000 -6%
    ₹7000 Cashback

पाकिस्‍तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, देखें वीडियो:

मियांदाद ने आगे कहा, ”हम तो तैयार बैठे हैं इन चीजों के लिए। पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा चाहता है कि अगर उसे मौत मिले, शहादत मिले तो इस तरह की मिले। मैं भी इसके लिए तैयार हूं। इन्हें तो जैसे को तैसा वाले अंदाज में जवाब देना चाहिए। ये भारत तो बहुत डरी हुई कौम है। इनकी कोई आर्मी भी नहीं है।” उनका बयान पाकिस्‍तान के एक अन्‍य क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से इतर है। अफरीदी ने दोनों देशों के बीच शांति की वकालत की थी। उन्‍होंने कहा था, ”पाकिस्‍तान एक शांतिप्रिय देश है। जब बातचीत से चीजें सुलझाई जा सकती है कि तो अतिवादी कदम उठाने की क्‍या जरूरत है। पाकिस्‍तान सबसे अच्‍छे रिश्‍ते चाहता है। जब दो पड़ोसी लड़ रहे होते हैं तो दोनों के घरों पर असर पड़ता है।” भारतीय सेना ने 26-27 सितंबर की रात को एलओसी पार कर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किए। इस दौरान सेना ने सात आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। भारत के डीजीएमओ ले. रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी थी कि भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया है।

शाहिद अफरीदी नहीं चाहते भारत-पाक में जंग, कहा-पड़ोसियों के झगड़े में दोनों के घर पर होता है असर

डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने बताया था कि भारत ने एलओसी पार करके आतंकी ठिकानों पर हमले किए हैं और कई आतंकियों को मार गिराया है। डीजीएमओ ने बताया, ‘ये सभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए एलओसी पर इकट्ठा हुए थे। वे कश्मीर में घुसकर भारत के कई अन्य शहरों में हमला करना चाहते थे। इन ऑपरेशन को रोक दिया गया है क्योंकि इनका उद्देश्य आतंकियों को मार गिराना था। मैंने पाकिस्तानी डीजीएमसी को फोन करके अपनी चिंता साझा की और सर्जिकल हमले की भी जानकारी दी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App