ताज़ा खबर
 

जापान में तय वक्त से पहले आम चुनाव, PM शिंजो आबे ने संसद के निचले सदन को किया भंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान में अब अक्टूबर में आम चुनाव हो सकता है।

Japanese Prime Minister Shinzo Abe, Japan pm, Shinzo Abe, Shinzo Abe dissolve lower house of parliament, early election in japan, Liberal Democratic Party, House of Representatives, hindi news, news in hindi, latest hindi news, breaking news, international news, jansattaजापान की राजधानी टोक्यो में सोमवार (25 सितंबर) को पत्रकारों को संसद के निचने सदन को भंग करने की जानकारी देते पीएम शिंजो आबे (फोटो- रायटर)

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश की संसद डॉयट के निचले सदन प्रतिनिधि सभा (हाउस ऑफ रिप्रजेन्टेटिव) को भंग करने की घोषणा की है। इसके साथ ही जापान में तय समय से पहले आम चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। जापान की सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शिंजो आबे के फैसले की जानकारी दी। गुरुवार (28 सितंबर) को प्रतिनिधि सभा भंग कर दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान में अब अक्टूबर में आम चुनाव हो सकता है। शिंजो आबे के गठबंधन सहयोगी और कोमिटो पार्टी के मुखिया नातुआ यामागुची ने कहा कि चुनाव 22 अक्टूबर को हो सकते हैं। उत्तर कोरिया से जापान के बढ़ते तनावों के बीच शिंजो आबे का ये फैसला अहम माना जा रहा है। बता दें कि जुलाई के मुकाबले हाल के दिनों में शिंजो आबे की लोकप्रियता 30 से बढ़कर 50 फीसदी हो गई है। निक्केई बिजनेस डेली के एक सर्वे में 44 फीसदी लोगों ने शिंजो आबे को फिर से वोट देने का फैसला किया है जबकि 8 फीसदी लोग मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी को वोट देना चाहते हैं।  8 फीसदी लोग टोक्यो के लोकप्रिय गवर्नर यूरिको कोईके को वोट देना चाहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुनिया की सबसे भारी महिला इमान अहमद की अबू धाबी में मौत, भारत में भी हुआ था इलाज
2 ​एंजेला मर्केल चौथी बार जर्मनी की चांसलर बनेंगी, इस्‍लाम विरोधी पार्टी संसद में पहुंची
3 म्‍यांमार सेना द्वारा रोहिंग्या महिलाओं के साथ रेप के सूबत, शरीर पर जख्म के निशान दे रहे जुर्म की गवाही
ये पढ़ा क्या?
X