ताज़ा खबर
 

जापान: चक्रवात ‘लायनरॉक’ के चलते मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

प्रांतीय सरकार ने बताया कि इवाइजुमी सहित इवाते प्रांत में 1,000 से अधिक लोगों से अब भी संपर्क टूटा हुआ है। ‘लायनरॉक’ जापान के पूर्वोत्तर क्षेत्र में करीब 10 दिन में कहर बरपाने वाला तीसरा चक्रवात है।
Author तोक्यो | September 2, 2016 17:29 pm
चक्रवात ‘लायनरॉक से हुई भारी बारिश के बाद जापान के कुजी शहर का एक आवासीय इलाका बाढ़ के पानी में डूबा हुआ। (Kyodo/via REUTERS)

उत्तर जापान में भीषण चक्रवात से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है जबकि कि देश के दक्षिणी हिस्से में एक और शक्तिशाली आंधी आई है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि होक्काइदो द्वीप पर नदी के पास दो अलग जगहों से दो शव बरामद हुए। लोक प्रसारक ‘एनएचके’ ने बताया कि गुरुवार (1 सितंबर) शाम को पुलिस ने चक्रवात से बुरी तरह प्रभावित होंशु द्वीप के इवाइजुमी शहर में बाढ़ से उफनती नदी के पास भी एक शव बरामद किया था। चक्रवात ‘लायनरॉक’ मंगलवार शाम जापान के उत्तर प्रशांत तट पहुंचा था, जिसके चलते इलाके के बड़े भूभाग पर जबरदस्त बारिश हुई। उफनती नदियां कहर बरपा रही हैं जिसके कारण देश के कृषि बहुल उत्तरी क्षेत्र में कई लोग फंसे हुए हैं। इवाइजुमी इस चक्रवात से सबसे अधिक प्रभावित है और शहर में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रांतीय सरकार ने बताया कि इवाइजुमी सहित इवाते प्रांत में 1,000 से अधिक लोगों से अब भी संपर्क टूटा हुआ है। ‘लायनरॉक’ जापान के पूर्वोत्तर क्षेत्र में करीब 10 दिन में कहर बरपाने वाला तीसरा चक्रवात है। इससे पहले आए दो चक्रवातों के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.