ताज़ा खबर
 

इटली के भूकंप में 247 की मौत, अनेक पहाड़ी गांव तबाह

6.0 से 6.2 तीव्रता के इस भूकंप की तबाही के बीच दर्जनों आपातकालीन सेवाएं, कर्मचारी एवं स्वयंसेवक मलबे में दबे कई लोगों को बाहर निकाल लेने की उम्मीद में अथक प्रयास कर रहे हैं।

Author अक्कुमोली (इटली) | Updated: August 25, 2016 1:20 PM
भूकंप से तबाह मध्य इटली के अमेट्राइस गांव के गलियारे से गुजरता एक व्यक्ति। (AP Photo/Emilio Fraile)

मध्य इटली में आए एक शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 247 पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप की चपेट में आए पहाड़ी गावों के मलबे में से जिंदा लोगों को निकालने के लिए बचावकर्मियों ने कड़ी मशक्कत की। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार (24 अगस्त) आए इस भूकंप में कम से कम 247 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सैकड़ो लोग घायल हो गए हैं। इसमें से कुछ की हालत गंभीर है। अभी अनेक लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं जिसके चलते, कल तड़के आये इस भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। हालांकि इस भूकंप में लापता लोगों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चला है।

6.0 से 6.2 तीव्रता के इस भूकंप की तबाही के बीच दर्जनों आपातकालीन सेवायें, कर्मचारी एवं स्वयंसेवक मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाल लेने की उम्मीद में अथक प्रयास कर रहे हैं। बचावकर्मियों ने रात भर काम करने का संकल्प लिया है ताकि मकानों के मलबे में फंसे जीवित लोगों को निकाला जा सके। प्रधानमंत्री मत्तेओ रेन्जी ने पूर्व में पहले कहा था कि भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताया था। उन्होंने भूकंप से बुरी तरह प्रभावित अमेट्राइस गांव का दौरा करने के बाद यह भी कहा था कि यह अंतिम आंकड़ा नहीं है। भूकंप के झटकों के बाद घरों के ढहने की आशंका के चलते सैकड़ों लोगों ने घर जाने के बजाय कड़कड़ाती ठंड के बावजूद अस्थायी तंबुओं में रात गुजारी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ओलंपिक में पदक नहीं जीतने वालों से कोयले की खदानों में काम करवाएगा किम जोंग
2 दीपावली पर भारतवंशियों की अहमियत को मानते हुए अमेरिका जारी करेगा नई डाक टिकट
3 Kabul Attack: अमेरिकन यूनिवर्सिटी पर हमले में 1 छात्र की मौत, 14 लोग जख्मी