ताज़ा खबर
 

VIDEO: महिला को मैच के दौरान कह दिया ‘हॉट’ तो अंपायर पर लगा बैन

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें अंपायर महिला से कह रहे थे कि वह 'बहुत सेक्सी' है।

ATP Challenger Tour, ball girl, ballgirl, Chair Umpire, Gianluca Moscarella, Paris, sexual harassment, tennis, umpire, Sports News, International News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

इटली में टेनिस टूर्नामेंट में मैच के दौरान एक अंपायर को महिला पर टिप्पणी करना भारी पड़ा। दरअसल, अंपायर ने बॉल गर्ल (गेंद उठाने वाले महिला) के लिए हॉट शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसे लेकर उसे बैन कर दिया गया है। यह प्रतिबंध तब तक रहेगा, जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती। मंगलवार (1 अक्टूबर, 2019) को यह जानकारी Association of Tennis Professionals (ATP) ने दी।

मामला बीते हफ्ते का है। चैलेंजर टूर में Pedro Sousa और Enrico Dalla Valle का मैच चल रहा था। अंपायर Gianluca Moscarella ने तब फ्लोरेंस में पुरुष टूर्नामेंट के बीच महिला से इस बारे में पूछा था। यही वजह है कि अंपायर पर उसके साथ अशोभनीय व्यवहार करने का आरोप लगा है।

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें अंपायर महिला से कह रहे थे कि वह ‘बहुत सेक्सी’ है। बाद में उन्होंने उसके लिए हॉट शब्द भी इस्तेमाल किया। बोले- आप हॉट हैं…शारीरिक रूप से या जज्बाती तौर पर…या फिर दोनों ही?

वीडियो में अंपायर की आवाज सुनी जा सकती है, जिसमें वह महिला के लिए ऊपर बताए गए शब्द इस्तेमाल कर रहे थे। देखें, क्लिपः

एटीपी के बयान के अनुसार, “हम कई घटनाओं के बारे में मालूम है, जिनमें चेयर अंपायर Gianluca Moscarella वाला भी शामिल है। मामला प्रकाश में आते ही उन्हें तत्काल टूर्नामेंट से हटा दिया गया था, जबकि मामले की जांच जारी है। चूंकि, जांच बाकी है, इसलिए उन्हें सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है।”

यह मुकाबला Sousa ने सेकेंड राउंड में 7-5, 4-6, 6-4 से जीता था। हालांकि, Moscarella पहले ऐसे अंपायर नहीं है, जिन्हें इस तरह के प्रतिबंध का सामना करना पड़ा है। उनसे पहले स्वीडिश अंपायर मोहम्मद लाहयानी को 2018 में यूएस ओपन के दौरान ऑस्ट्रेलिया के Nick Kyrgios पर टिप्पणी करने को लेकर दो टूर्नामेंट्स के लिए बैन कर दिया गया था।

Next Stories
1 DF-41: अमेरिका तक पर 30 मिनट में वार! चीन ने दिखाई इस खतरनाक मिसाइल की झलक
2 गर्लफ्रेंड को पीटने के आरोपी हैं पाकिस्तान के नए यूएन डिप्लोमैट, पूर्व राष्ट्रपति जरदारी भी कर चुके हैं बर्खास्त
3 मोदी ने नहीं कहा था ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’! विदेश मंत्री जयशंकर बोले- कृपया सावधानीपूर्वक ध्यान दें
ये पढ़ा क्या?
X