ताज़ा खबर
 

इस्तांबुल नाइट क्लब में 39 लोगों की हत्या करने वाला हमलावर गिरफ्तार

इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में नव वर्ष की रात जश्न मना रहे लोगों पर गोलियां चलाने वाले बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Author इस्तांबुल | January 17, 2017 9:49 AM

इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में नव वर्ष की रात जश्न मना रहे लोगों पर गोलियां चलाने वाले बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गयी थी। निजी टेलीविजन ‘एनटीवी’ की खबर के अनुसार, संदिग्ध को एक विशेष अभियान के अंतर्गत इस्तांबुल के एस्नयर्ट जिले के आवासीय परिसर में एक घर पर छापा मार कर गिरफ्तार किया गया। खबर के अनुसार, वह वहां किर्गिस्तान के अपने एक दोस्त के घर में रह रहा था। इस्लामिक स्टेट समूह ने नाइट क्लब हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि हमला उत्तरी सीरिया में तुर्की सेना के अभियान के प्रतिशोध में किया गया है। व्यक्ति की पहचान उस संदिग्ध के तौर पर हुई है जो हमले के बाद से ही फरार था।

हुर्रियत समाचार पत्र और अन्य मीडिया ने बंदूकधारी की पहचान उज्बेक के अब्दुलकादिर माशरीपोव के तौर पर की है। समाचार पत्र ने अपने आॅनलाइन संस्करण में कहा गया कि संदिग्ध को पूछताछ के लिए पुलिस मुख्यालय ले जाने से पहले उसे चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया जाएगा। दोगान समाचार एजेंसी ने एक तस्वीर जारी की है जिसे हमलावर की पहली तस्वीर बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App