ताज़ा खबर
 

Watch Video: इस्तांबुल में विस्फोट, 7 पुलिसकर्मी सहित 11 लोगों की मौत

तुर्की में इस्तांबुल के एक जिले में मंगलवार को पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

Author तुर्की | June 7, 2016 3:13 PM
तुर्की में इस्तांबुल के एक जिले में मंगलवार को पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। (Photo-Agency)

तुर्की में इस्तांबुल के एक जिले में मंगलवार को पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। सरकारी टीआरटी टेलीविजन ने खबर दी है कि पुलिस अधिकारियों को लेकर जा रहा वाहन जब इस्तांबुल के बेयाजित जिले से गुजर रहा था तब उसमें रिमोट नियंत्रण से बम विस्फोट किया गया।

समाचार एजेंसी दोगान की खबर के मुताबिक, एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गई हैं। शुरूआती जांच के मुताबिक पांच लोग जख्मी हुए हैं।

इस साल इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्तांबुल में किए दो घातक हमलों और अंकारा में कुर्द उग्रवादियों द्वारा किए गए दो हमलों के बाद से ही तुर्की हाई अलर्ट पर है।

istanbul-bus-attack2 घटना स्थल की पर पहरा देते सुरक्षाकर्मी (Photo-Agency)

इन हमलों में दर्जनों लोग मारे गए थे। अंकारा में हुए दो हमले की जिम्मेदारी कुर्दिस्तान फ्रीडम फालकॉन (टीएके) ने ली है जो गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी से अलग हुआ कट्टरपंथी समूह है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App