ताज़ा खबर
 

दुबई में चोरी करने जाते हैं इजरायली पर्यटक, रिपोर्ट में दावा – बुर्ज खलीफा को भी नहीं छोड़ा, उड़ा ले गए सामान

यूएई और इजरायल ने व्हाइट हाउस में 15 सितंबर को विवादास्पद समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद पूर्ण राजनयिक, सांस्कृतिक और वाणिज्यिक संबंध स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की थी।

burj khalifaसंयुक्त अरब अमीरात (फोटो-ANI)।

संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने वाले इजरायली पर्यटक दुबई में होटलों से सामान चोरी कर रहे हैं। इजरायली अखबार Yedioth Ahronoth ने ये जानकारी दी है।  होटलों में इजरायली पर्यटकों द्वारा की जा रही चोरी की शिकायत ऐसे वक्त में आई है जब कुछ समय पहले ही इजरायल से यूएई के लिए कर्मर्शियल फ्लाइट शुरू हुई हैं।

एक इजरायली कारोबारी ने कहा, “मैं कई सालों से UAE आ रहा हूं और वहां कारोबार करता हूं।” “पिछले महीने मैं अपने होटल पहुंचा तो देखा कि होटल लॉबी में इजरायली लोगों की चैकिंग की जा रही है। ये चैकिंग इसलिए की जा रही थी कि कहीं कोई सामान चोरी न हो जाए।”

यहां तक कि बुर्ज खलीफा के एक होटल के मैनेजर ने बताया, “हमारे यहां दुनिया भर से पर्यटक आते हैं। कुछ हमारे लिए परेशानी पैदा करते हैं लेकिन इससे पहले चीजें चोरी होने के वाकिए सामने नहीं आए थे।” “हाल ही में हमने देखा कि इजरायली पर्यटक होटल में आए और बैग भर के सामान ले गए। जिसमें तौलिए,चाय और कॉफी बैग और यहां तक कि लैंप भी थे। ”

उन्होंने बताया, “एक बार एक इजरायली परिवार होटल में आया उनके साथ दो बच्चे थे। हमें मालूम हुआ कि उनके कमरे से कुछ सामान गायब है। जब स्टाफ ने उनको बताया कि सामान गायब है तो तो वे चिल्लाने लगे।” “बाद में जब उन्होंने अपना बैग खोला तो उसमें से आइस कंटेनर, हैंगर और चेहरा साफ करने वाले तौलिए निकले। जब हमने कहा कि पुलिस को बताएंगे तो उन्होंने माफी मांगते हुए सामान लौटा दिया।”

डॉ अब्द अल-अजीज अल-खज्जाज अल-नासरी ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने दावा किया कि कई अमीराती होटल मालिकों ने उनको होटल में चोरी के बारे में विस्तार से बताया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में उन्होंने चेताया कि इजरायलियों के साथ नॉर्मल होने का मतलब है कि आप कमरे का सारा सामान उनके लिए छोड़ दे रहे हैं और शायद बाद में वे आपकी जमीन भी चुरा लें।”

बता दें कि यूएई और इजरायल ने व्हाइट हाउस में 15 सितंबर को विवादास्पद समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद पूर्ण राजनयिक, सांस्कृतिक और वाणिज्यिक संबंध स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की थी।

Next Stories
1 ईरान-कोरिया में तनाव: तेहरान ने समुद्र में कब्जाया सऊदी से लौट रहा जहाज, सियोल से भेजे गए सैनिक
2 ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने रद्द किया भारत दौरा, गणतंत्र दिवस पर थे मुख्य अतिथि
3 फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं ऐक्सेप्ट की तो अपने बॉस को ही घर से खदेड़ा, दी जान से मारने की धमकी
ये पढ़ा क्या?
X