ताज़ा खबर
 

इजरायल: पीएम की पत्नी सरकारी फंड के गलत इस्तेमाल में दोषी करार, कोर्ट ने ठोका साढ़े 10 लाख रुपये का जुर्माना

कोर्ट ने सारा की उस याचिका को स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने अभियोजक पक्ष के साथ यह करार किया था कि एक लाख डॉलर के शाही खर्चे से जुड़े मामले को वो निपटाने के लिए तैयार हैं।

जेरुशेलम के मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होतीं सारा नेतन्याहू। (फोटो-रॉयटर्स)

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू को वहां की अदालत ने सरकारी फंड के गलत इस्तेमाल का दोषी करार दिया है। रविवार (16 जून) को जेरुशेलम की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने पीएम की पत्नी पर 15,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है। सारा पर आरोप है कि उन्होंने आलीशान भोजन करने पर पब्लिक फंड के करीब एक लाख डॉलर खर्च किए। उन पर पिछले साल धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए थे। इसके बाद कोर्ट ने सारा को पब्लिक फंड के गलत इस्तेमाल का दोषी पाया। उन पर लक्जरी रेस्टोरेंट में बड़े टैब चलाने का आरोप लगाया गया था, जबकि उनके आधिकारिक निवास में पूर्णकालिक शेफ कार्यरत थे।

कोर्ट ने सारा की उस याचिका को स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने अभियोजक पक्ष के साथ यह करार किया था कि एक लाख डॉलर के शाही खर्चे से जुड़े मामले को वो निपटाने के लिए तैयार हैं। सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि सारा केस को बंद कराना चाहती हैं और इसके लिए वो अतिरिक्त जुर्माना भरने को तैयार हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, कोर्ट में जिरह के दौरान अभियोजन पक्ष ने सारा के पिछले साफ-सुथरे रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि इस मामले में वो पहले ही घटना के बाद से 9 साल तक लोगों के नफरत और आलोचना का शिकार हो चुकी हैं, इसलिए उन पर रहम की जाय।

बता दें कि दो महीने के अंदर पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है। मई में वो इजरायल में सरकार बनाने के लिए गठबंधन करने में असफल रहे थे। इसके बाद वहां संसद नेसेट को भंग करने का फैसला लिया गया है। माना जा रहा है कि इजरायल में दोबारा चुनाव होंगे। पीएम नेतन्याहू भी करप्शन के तीन अलग-अलग मामले झेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने कुछ भी गलत करने से कोर्ट में इनकार कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बच्ची से महिला पुलिस अफसर ने कहा- बोल इस नेता ने मेरा रेप किया, झूठ नहीं बोलने पर कैद कर बार-बार मेडिकल करवाया
2 कैमरे से दूर, कुछ पल के लिए इमरान खान से मिले पीएम मोदी, कितनी देर पूछने पर कुरैशी ने कहा- मेरे पास स्टॉप वॉच नहीं थी
3 महंगाई से टूट रहा पाकिस्तान, कर्ज लौटाना भी मुश्किल