ताज़ा खबर
 

अब इस्राइल की बगिया में महकेगा ‘‘मोदी ’’ फूल

भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा के मद्देनजर उनके प्रति विशेष सम्मान प्रकट करते हुए फूल का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है। इस्राइली गुलदाउदी फूल को अब ‘‘मोदी’’ कहा जाएगा।

तेल अवीव | Updated: July 4, 2017 11:07 PM
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाते इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (PTI Photo)

इस्राइल में तेजी से पंखुड़ियां खोलने को बेताब एक फूल का नाम भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा गया जो इस समय इस देश की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हुए हैं । यहूदी राष्ट्र की किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा के मद्देनजर उनके प्रति विशेष सम्मान प्रकट करते हुए फूल का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है। इस्राइली गुलदाउदी फूल को अब ‘‘मोदी’’ कहा जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस्राइल के सरकारी ट्वीटर हेंडल पर एक ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ तेजी से बढ़ते नए फूल इस्राइली गुलदाउदी का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में उनके नाम पर रखा गया है और अब इसे ‘‘मोदी ’’ कहा जाएगा । वास्तव में एक बढ़ती साझेदारी है।’’ प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में रखा गया है। इस फूल को ‘‘मोदी ’’कहा जाएगा। ’’ इससे पूर्व, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मिशह्मार हाशिवा में दांजिगेर ‘‘दान’’ फूलों के फार्म का दौरा किया जहां उन्हें बागवानी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी।

पत्र सूचना कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के सम्मान में दांजिगेर फ्लॉवर फार्म ने गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर ‘‘मोदी ’’ रखा है।’’ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्टवीट किया, ‘‘एक विशेष भावना खिलने का प्रतीक , गुलदाउदी फूल की एक तेजी से बढ़ने वाली वैरायटी का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा गया है।’’

Next Stories
1 पेरिस संधि से अलग होने का ट्रंप का निर्णय पृथ्वी के लिये हो सकता है घातक : हॉकिंग
2 ‘ऐतिहासिक सबक’ से नहीं सीखता है भारत, तो युद्ध के लिए मजबूर होगा चीन- ड्रैगन ने फिर दी हिन्दुस्तान को जंग की धमकी
3 ‘स्टार वॉर्स’ के हीरो ल्यूक स्कायवॉकर की लेजर वाली तलवार हुई निलाम, कीमत जान चौंक जाएंगे आप…
ये पढ़ा क्या ?
X