scorecardresearch

Islamic State का नया वीडियो: सी​रिया में लड़ रहे भारतीय जिहादी

कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने एक नया वीडियो जारी किया है। जिसमें जिहादियों का एक समूह होम्स राज्य में सीरिया के खिलाफ लड़ता दिख रहा है। दावा किया जा रहा है कि इसमें शामिल जिहादी भारतीय हैं।

Islamic State,Jihad,Propaganda,Syria,ISIS,Indian Jihadi,Militants,Terror Groups,AK 47,Kalashnikov
(प्रतीकात्मक फाइल फोटो)

एक अमेरिकन खुफिया समूह के मुताबिक, ये वीडियो इस्लामिक स्टेट के प्रचार अभियान का हिस्सा है। इसके जरिए आईएस विदेश लड़ाकों को आकर्षित करता है। आतंकी संगठन ने भारतीय लड़ाकों का वीडियो इसलिए जारी किया है ताकि वो भारत से नए लड़ाके नियुक्त कर सके, जिनकी जरूरत उसे सीरिया के खिलाफ लड़ाई में होगी।

वीडियो में नाव पर सवार आतंकवादियों का एक समूह हाथों में कलाशनिकोव (एके-47) लिए नजर आ रहा है, जिसके बैकग्राउंड में आईएसआईएस का काला झंडा लगा हुआ है। वीडियो में दिख रहे ज्यादा आतंकवादी बढ़ी हुई दाढ़ी में दिख रहे हैं।

Read more: हिंदू गर्लफ्रेंड से हुआ ब्रेकअप तो बना जिहादी, ISIS का भरोसा जीतने के लिए उड़ाना चाहता था मंदिर

एक आतंकवादी एके-47 के साथ ट्रॉली के सामने खड़ा है जिसपर एक बहुत बड़ी बंदूक रखी है। वीडियो में आतंकवादी एक-दूसरे से हाथ मिलाते हैं और सीरिया के खिलाफ जिहाद छेड़ने की कसम खाते दिख रहे हैं।

अल-मसदर न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है, “आईएसआईएस के लड़ाके भारतीयों से अपना देश छोड़ने को कह रहे थे ताकि वो सीरिया में काफ़िरों के खिलाफ जिहाद में शामिल हो सकें।” अभी तक ये साफ नहीं है कि आईएसआईएस से जुड़कर कितने भारतीय सीरिया में लड़ रहे हैं।

Read more: यजीदी किशोरी ने बयां की दर्द भरी दास्तां, कहा- भारतीय मूल के ISIS आतंकी ने बना रखा था Sex Slave

सीरिया और अरब की सेना के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में मरने वाले भारतीय लड़ाकों की तादाद बढ़ी है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट