ताज़ा खबर
 

आईएस से जुड़े 68 मलेशियाई नागरिकों के पासपोर्ट रद्द

रक्षा मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने सभी राजनीतिक पार्टियों से अपने मतभेदों को भूलकर आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई में एक साथ खड़े होने की अपील की।

Author कुआलालंपुर | August 8, 2016 11:23 PM
UN ISIS, ISIS Chemical Attack, ISIS Europe, ISIS Attack Europeतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मलेशिया के उप प्रधानमंत्री अहमद जैहिद हामिदी ने बताया कि मलेशियाई अधिकारियों ने विदेशों में इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों में शामिल 68 मलेशियाई नागरिकों के पासपोर्ट रद्द कर दिए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इस खतरनाक समूह के कारण उपजा खतरा वास्तविक है। अहमद मलेशिया के गृहमंत्री भी हैं। उन्होंने बताया कि दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री नजीब रजाक से निर्देश मिलने के बाद इन लोगों के पासपोर्ट रद्द किए गए।

उन्होंने रविवार (7 अगस्त) को बताया, ‘मलेशियाई नागरिक के तौर पर यात्रा करने के लिए अब उनके पास कोई भी यात्रा दस्तावेज नहीं हैं। जब वे देश वापस लौटेंगे तो उनके खिलाफ आव्रजन कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।’ दो परिवारों समेत मलेशियाई मूल के 68 लोग आईएसआईएस की तरफ से लड़ाई में शामिल होने और शहीद होने के लिए सीरिया गए थे।

अहमद ने बताया कि इन परिवारों में तीन से 11 साल के बच्चे भी थे। अहमद ने बताया, ‘वे सीरिया में आईएस के लिए लड़ने गए थे लेकिन वे वहां पर सफाई कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे हैं।’मंत्री ने बताया कि मुस्लिम बहुल और कई नस्ल के लोगों के घर मलेशिया में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रक्षा मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने सोमवार (8 अगस्त) को सभी राजनीतिक पार्टियों से अपने मतभेदों को भूलकर आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई में एक साथ खड़े होने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘दुनिया का कोई भी देश इस खतरे से अछूता नहीं है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राष्ट्रपति को अनुसना कर दक्षिण कोरियाई सांसद चीन के लिए रवाना, थाड मिसाइल पर होगी चर्चा
2 मैक्सिको में भूस्खलन में 40 की मौत
3 आईएसआईएस में शामिल हुआ 15 साल का ब्रिटिश लड़का, एके-47 के साथ तस्‍वीर पोस्‍ट की और लिखा- ब्रिटेन में करें जिहाद
ये पढ़ा क्या?
X