ताज़ा खबर
 

अमेरिकी हमलों में मारा गया ISIS का टॉप आतंकी हाफिज सईद

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन से ISIS ग्रुप के टॉप लीडर आतंकी हाफिज सईद खान की मौत की खबर आ रही है।

Author नई दिल्ली | August 13, 2016 06:59 am
ISIS ग्रुप का टॉप लीडर आतंकी हाफिज सईद खान

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन से ISIS ग्रुप के टॉप लीडर आतंकी हाफिज सईद खान की मौत की खबर आ रही है। पेंटागन के मुताबिक पिछले महीने हुए ड्रॉन हमले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकी संगठन को प्रमोट करने वाले हाफिज सईद की मौत हो गई है। पेंटागन के प्रवक्ता गॉर्डन ट्राउब्रिज ने हवाई हमले में हाफिज की मौत की पुष्टि की है। गौरतलब है कि ये ड्रॉन हमले आतंकियों को सबक सिखाने के लिए अमेरिका की ओर से किए गए थे।

वहीं इस्लामिक स्टेट का कहना है कि हाफिज सईद खान जिंदा है और ड्रॉन हमले में एक अन्य IS के वरिष्ठ आतंकी की मौत हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी हाफिज की मौत की खबरें आ चुकी हैं। दूसरी ओर एक और खबर आ रही है कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत ने कहा है कि नानगरहार प्रांत में ISIS के एक और कमांडर की मौत हुई है। लेकिन इस्लामिक स्टेट ने कहा है कि सईद शुक्रवार को अमरिका ने दावा किया था कि 26 जुलाई को अचिन जिले में हाफिज सईद की मौत हो गई है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए ISIS के ड्रोन हमले से तीन दिन पहले शिया मुस्लिमों की रैली पर हमले किए थे जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि इसी ड्रोन हमले में IS के 30 लड़ाकों की भी मौत हो गई है जिसमें एक वरिष्ठ सदस्य माल्वी आब्दुर्रहीम मुस्लिम दोस्त भी शामिल हैं।

reuters_nocredit अमेरिका द्वारा हुए थे ड्रॉन हमले

पाकिस्तान तालिबान छोड़कर IS में शामिल हुए शहीदुल्लाह शाहिद भी मरने वालों में हो सकते हैं। एक के बाद एक आतंकी का एजंसियों द्वारा पकड़ा जाना और हमले में उनके चीफ की मौत जैसी खबरें आईएस के लिए एक बड़ा झटका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App