ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन नहीं ऑस्ट्रेलिया का है ‘श्वेत जिहादी’

इस्लामिक स्टेट ग्रुप के लड़ाके के साथ एक तस्वीर में नजर आए एक किशोर को मीडिया ने ‘‘ब्रिटेन का श्वेत जिहादी’’ बताया था पर असल में वह ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है और उसने इस्लाम अपना लिया था। दिसंबर के अंतिम दिनों में ट्विटर पर एक तस्वीर आयी थी जिसमें हाथों में राइफल थामकर दो […]

Author Updated: March 9, 2015 3:39 PM

इस्लामिक स्टेट ग्रुप के लड़ाके के साथ एक तस्वीर में नजर आए एक किशोर को मीडिया ने ‘‘ब्रिटेन का श्वेत जिहादी’’ बताया था पर असल में वह ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है और उसने इस्लाम अपना लिया था।

दिसंबर के अंतिम दिनों में ट्विटर पर एक तस्वीर आयी थी जिसमें हाथों में राइफल थामकर दो जिहादियों के बीच बैठे एक युवक के पीछे आईएस का काला झंडा लगा हुआ था।

ऐसे वक्त जब आतंकी समूह का इराक के स्वात से लेकर सीरिया के कुछ हिस्से तक नियंत्रण हो गया है, इसे आतंकी समूह के भर्ती अभियान के लिए बड़ी सफलता बताया गया था। ब्रिटिश मीडिया ने उसे ‘‘ब्रिटेन का श्वेत जिहादी’’ बताया था।

एक ब्लॉगर ने दावा किया कि ब्रिटेश प्रेस में हंगामा मचाने के लिए उसने तस्वीर से छेड़छाड़ की। इस दावे के बाद तस्वीर की सत्यता को लेकर भी संदेह पैदा हुआ।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के फेयरफैस मीडिया ने कहा है कि मेलबर्न में दो मस्जिद के लोगों और किशोर के दोस्तों ने उसकी पहचान की पुष्टि कर दी है। परिवार के अनुरोध पर उसका नाम नहीं बताया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X