ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी मॉडल के खिलाफ फिर से कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वॉरंट, गैरकानूनी रूप से करंसी विदेश ले जाने का चल रहा है केस

सुनवाई के समय अली के वकील ने कोर्ट में कहा कि अली की मां बीमार हैं जिसके कारण वो नहीं आ सकती।

कोर्ट का कहना है कि पिछली 12 सुनवाइयों में से एक भी सुनवाई में अली नहीं पहुंची जिसके चलते उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया गया है। (Photo Source: Facebook@ayyanali)

पाकिस्तान की बहुचर्चित मॉडल अय्यान अली को गैरकानूनी तरीके से करंसी दूसरे देश में लेकर जाने के लिए 2015 में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि कुछ महीने जेल में बिताने के बाद उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया था। अय्यान अली 23 फरवरी, 2017 को पाकिस्तान छोड़कर दुबई चली गईं। अली के दुबई चले जाने के बाद फिर से इस्लामाबाद की  कस्टम कोर्ट ने उनके खिलाफ नया अरेस्ट वॉरंट जारी कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि पिछली 12 सुनवाइयों में से एक भी सुनवाई में अली नहीं पहुंची, जिसके चलते उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया गया है।

इस केस की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद की कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अली को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। वहीं सुनवाई के समय अली के वकील ने कोर्ट में कहा कि अली की मां बीमार हैं जिसके कारण वो नहीं आ सकती। वे अपनी मां की देखभाल में व्यस्त हैं। वकील ने कोर्ट में यह भी कहा कि अय्यान का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटा दिया गया तभी वे विदेश गई हैं। वकील को इसका जवाब देते हुए जस्टिस शीराज़ कायानी ने गुस्से में कहा कि इससे पहले आपकी क्लाइंट बीमार थी। इतने नोटिस भेजे जाने के बाद भी अली कोर्ट में पेश नहीं हुई और वे बिना इजाजत लिए विदेश चली गई हैं।

आपको बता दें कि नवंबर 2015, में अय्यान अली को इस्लामाबाद स्थित बेनज़ीर भुट्टु इंटरनेशल हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। एयरपोर्ट अधिकारियों को अय्यान अली के बैग से 5 लाख डॉलर बरामद हुए थे। अय्यान इस करंसी को गैरकानूनी तरीके से पाकिस्तान से दुबई लेकर जा रही थीं इसलिए उन्हें एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वे करीब चार महीने तक रावलपिड़ी स्थित अदियाला जेल में बंद रही और इसके बाद उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया। फिलहाल अली ने अपना गुनाह कबूल नहीं किया है। अगर वह इस मामले में दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें जुर्माना समेत दस साल तक की जेल हो सकती है।

Next Stories
1 भारत-चीन सीमा विवाद: हिन्द महासागर में ‘गश्त’ लगा रहे हैं चीनी युद्धपोत, भारतीय नौसेना की पैनी नजर
2 सिक्किम विवाद: चीन ने भारतीय सेना पर लगाया धोखा देने का आरोप, कहा- वापस बुलाए जाएं सैनिक
3 सिक्किम विवाद: चीनी अखबार ने लिखा- अमेरिका दौरे के जरिए मोदी ने दिखाया कि वह चीन को रोकेंगे
ये पढ़ा क्या?
X