ताज़ा खबर
 

ISIS ने पहली बार 12 साल की लड़की से दिलवाई मौत की सजा, डॉक्‍टर समेत पांच महिलाओं को मारा

यह आईएसआईएस द्वारा किसी लड़की का इस्‍तेमाल करके मौत की सजा दिए जाने का पहला मामला है।

इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने एक 12 साल की लड़की को मजबूर करके उसके जरिए पांच महिलाओं को मौत की सजा दी।

इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने एक 12 साल की लड़की को मजबूत करके उसके जरिए पांच महिलाओं को मौत की सजा दी। मरने वालों में एक डॉक्टर भी है। डेली मेल की रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस डॉक्‍टर ने गठबंधन सेना के हवाई हमले में घायल हुए आईएसआईएस के आतंकियों का इलाज करने से इनकार कर दिया था।

ऐसा माना जा रहा है कि यह आईएसआईएस द्वारा किसी लड़की का इस्‍तेमाल करके मौत की सजा दिए जाने का पहला मामला है। बता दें कि संगठन के वयस्‍क आतंकियों के अलावा बच्‍चों द्वारा बंधकों को मार डालने के मामले पहले सामने आ चुके हैं। खबर के मुताबिक, हालिया वाकया उत्‍तरी इराक के निनेवह प्रांत में बुधवार को हुआ। लड़की ने फायरिंग दस्‍ते के जरिए इन महिलाओं को मौत की सजा दी।

एक सूत्र ने बताया, ” आईएसआईएस से कथित तौर पर जुड़ी हुई 12 साल की लड़की ने पांच महिलाओं को मौत के घाट उतारा। बता दें कि आतंकी संगठन आईएसआईएस बंधकों को मौत के घाट उतारने के वीडियोज जारी करते रहता है, हालांकि, इस घटना का वीडियो फिलहाल जारी नहीं किया है। हाल ही में आईएस ने एक ऐसा वीडियो जारी‍ किया था, जिसमें पिता अपने बच्‍चे को सुसाइड हमले के लिए रवाना करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App