ताज़ा खबर
 

बगदाद आईएस का आत्मघाती हमला, दस की मौत-30 से ज्यादा घायल

आतंकी समूह ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि उसने शिया मुसलमानों को निशाना बनाया, जिन्हें वह काफिर मानता है।
Author बगदाद | October 3, 2016 23:21 pm
बगदाद के करादा क्षेत्र में 4 जुलाई, 2016 को कार में धमाके बाद वहां स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पूरी तरह से तबाह हो गया था। इस हमले में 292 लोगों की मौत हो गई थी (AP Photo/Hadi Mizban/File)

इराक के इस राजधानी शहर में सोमवार (3 अक्टूबर) को आत्मघाती हमलावरों ने दो शिया बहुल इलाकों में हमला कर कम से कम दस लोगों की जान ले ली और 30 से ज्यादा को घायल कर दिया। अधिकारियों ने घटनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने इनकी जिम्मेदारी ली है। उन्होंने बताया कि एक हमलावर ने दक्षिणी बगदाद के अमिल इलाके में विस्फोटक से धमाका किया, जिससे कम से कम छह लोग मारे गए और 16 या उससे ज्यादा लोग घायल हो गए।

एक दूसरे आत्मघाती हमलावर ने टैक्सी एवं बसों के एक गैराज और राहगीरों को अल्पाहार बांटने के लिए लगाए गए एक शिविर के पास विस्फोट किए जिसमें कम से कम चार लोग मारे गए और 18 अन्य घायल हो गए। शियाओं के किसी धार्मिक रिवाज के तहत राहगीरों को अल्पाहार दिया जा रहा था। आतंकी समूह ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि उसने शिया मुसलमानों को निशाना बनाया, जिन्हें वह काफिर मानता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.