ताज़ा खबर
 

ISIS की बर्बरता: लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद पायलट की लाश को सूली पर लटकाया, बनाया वीडियो

ISIS की तरफ झुकाव वाली Amaq एजेंसी ने एक सुनसान मैदान में जमीन पर जलते विमान के टुकड़ों का वीडियो जारी किया है।

Author नई दिल्‍ली | Published on: July 15, 2016 2:02 PM
ISIS ने यह तस्‍वीर जारी की है जिसमें पायलट की लाश को विमान के मॉडल के साथ सड़क पर सूली चढ़ाया गया है। (Source: Screenshot)

कुख्‍यात आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट की बर्बरता का नया कारनामा सामने आया है। आतंकियों ने सीरिया के ऊपर उड़ रहे एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। उसके बाद पायलट की लाश को एक प्‍लेन के मॉडल के साथ सूली पर लटका दिया। सीरियन एयर फोर्स के विमान को उत्‍तरी शहर दीर एज-जोर में गुरुवार सुबह आर्इएस के आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। ISIS की तरफ झुकाव वाली Amaq एजेंसी ने एक सुनसान मैदान में जमीन पर जलते विमान के टुकड़ों का वीडियो जारी किया है। उसके बाद सेना की वर्दी में एक सफेद हेलमेट पहने एक लाश को सड़कों पर लटकाया दिखाया गया है।

ISIS, ISIS Video, IS Fighters, ISIS Syria, ISIS Fighters, Corpse, ISIS Brutality, ISIS Barbarism, IS Weapons, ISIS Occupied Area, International News, Jansatta मार गिराए गए विमान के अवशेष। (Source: Screenshot)

ISIS दीर एज-जोर का ज्‍यादातर हिस्‍सा नियंत्रित करता है, लेकिन राष्‍ट्रपति बशर अली-असद की वफादार फौजों ने अपने एयरबेस इसी शहर के एक हिस्‍से में बना रहा है। असद ने अमेरिका पर आरोप लगाया था कि वह ISIS को हराने के प्रति गंभीर नहीं है। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि विमान किस तरीके से निशाना बनाया गया, लेकिन यह अप्रैल के बाद दूसरा लड़ाकू विमान है जिसे ISIS के कब्‍जे वाले क्षेत्र में मार गिराया गया है।

READ ALSO: Nice Attack: डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- मैं बना राष्‍ट्रपति तो इस्‍लामिक स्‍टेट के खिलाफ छेड़ दूंगा जंग

ISIS ने हाल के महीनों में दो हेलिकाप्‍टर्स को भी मार गिराया है। पिछले सप्‍ताह पल्‍मीरा के करीब एक रशियन हेलिकॉप्‍टर को निशाना बनाए जाने की फुटेज सामने आई थी। मॉस्‍को असद के बहुत करीब हैं और रशियन एयर फोर्स सितंबर के बाद से ISIS से लड़ाई में पूरी तरह से लगी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सर्वे में दावा- अमेरिकी वोटर्स में क्लिंटन और ट्रंप दोनों की लोकप्रियता बेहद कम
2 पाकिस्तान ने UN में उठाया कश्मीर मुद्दा, प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों की स्वतंत्र जांच की मांग की
3 Nice Attack: डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- मैं बना राष्‍ट्रपति तो इस्‍लामिक स्‍टेट के खिलाफ छेड़ दूंगा जंग
ये पढ़ा क्या?
X