ताज़ा खबर
 

बकरीद पर ISIS ने बंधकों को मवेशियों की तरह हुक से लटकाया, फिर काट डाला गला

आईएस के कुछ आंतकियों ने बकरीद ( ईद-अल-अदहा) के अवसर पर बंधकों को मवेशियों (भेड़-बकरियों) की तरह हुक पर लटाया और फिर उन्हें जानवरों की तरह काट डाला।

Author नई दिल्ली | September 13, 2016 20:40 pm
आईएसआईएस के वीडियो में उलटे नजर आते बंधक

खूंखार आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का खौफनाक चेहरा एक बार फिर से सामने आया है। मंगलवार को आईएस के कुछ आंतकियों ने बकरीद ( ईद-अल-अदहा) के अवसर पर बंधकों को मवेशियों (भेड़-बकरियों) की तरह हुक पर लटाया और फिर उन्हें जानवरों की तरह काट डाला। आतंकी संगठन ने इस खौफनाक मंजर का एक वीडियो भी जारी किया है। जिसके के एक सीन में कुछ लोगों को हुक से उलटा लटका हुआ दिखाया गया है और उन्हें अमेरिकी जासूस बताया गया है। डेली मेल के मुताबिक यह वीडियो उत्तर-पूर्वी सीरिया के एक बूचड़खाने का है।

ईद-अल-अदहा के पहले दिन रिलीज हुए इस वीडियो को ‘द मेकिंग ऑफ इल्लीयूशन’ (The Making of Illusion) नाम दिया गया है। वीडियो में टॉम क्रूज की मूवी ‘रोग नेशन’ की कुछ क्लीपिंग्स डाली गई हैं। जिसमें जासूसी गतिविधियों को दर्शाया गया है। कथित तौर पर कहा जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट ने इस वीडियो को विदेशी खुफिया एजेंसियों का मजाक बनाने के लिए बनाया है। मानवाधिकार संगठन रक्का के संस्थापक अबू मोहम्मद ने इस वीडियो को अब तक का सबसे खौफनाक वीडियो करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह सबसे खौफनाक वीडियो है जिसमें लोगों को भेड-बकरियों की तरह काटते हुए दिखाया गया है। बता दें कि आईएसआईएस इससे पहले में कई खौफनाक वीडियो जारी कर चुका है।

वीडियो में दिखाया गया है कि बंधकों को मीट टांगे जाने वाले हुक पर लटकाया गया है और एक-एक करके उनका गला काटा जा रहा है। दूसरे बंधक उन्हें देख रहे हैं। वीडियो में एक शख्स है जिसका मुंह कपड़े से ढ़का हुआ है वह दो बंधकों के साथ उठा कर ले जा रहा है। वीडियो में आईएसआईएस ने पूर्व में किए हुए कत्लेआम के हिस्सों को भी जोड़ा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी इस्लामिक स्टेट कई वीडियो जारी कर चुका है, जिसमें मासूम बच्चों को कत्ल करते हुए, उनको हथियार चलाते हुए दिखाया गया है। पहले भी यह आतंकी संगठन कैदियों की चाकू से गला रेतकर हत्या करने वाले डरावने वीडियो जारी करता रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App