ताज़ा खबर
 

IS ने जारी किया नया विडियो, स्पेन पर दी हमले की धमकी

आईएस ने नया विडियो जारी किया है जिसमें फ्रेंच भाषा मेें कहा गया है कि आईएस ऐसे हमले करेगा कि पश्चिम 11 सितंबर 2001 का हमला भूल जाएगा जिसमें तकरीबन 3000 लोग मारे गए थे।

Author बगदाद | Published on: January 31, 2016 1:38 PM
आईएसआईएस ने अपने लड़ाकों कलम करने का वीडियो भी जारी किया है।

इस्लामिक स्टेट ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से दिखाया गया है कि फ्रेंच बोलने वाले आतंकवादी पश्चिमी देशों को हमले की धमकी दे रहे हैं। इसमें इराक में जासूसों को और आईएस से छोड़ने वालों को सजाए मौत देते हुए भी दिखाया गया है।

बताया जाता है कि जिहादी वेबसाइट पर कल लगाये गये फुटेज को आईएस के मीडिया कार्यालय ने इराक के निनेवे प्रांत में बनाया है। इसमें युवकों को यह बताते हुए दिखाया गया है कि उन्होंने आईएस के खिलाफ काम किया। इसके बाद उन्हें गोली मार दी गई। फ्रेंच भाषी आतंकवादी ने एक जाफरानी नकाब लगा रखा था। वह सैनिक वर्दी में था और एक हैंडगन लिए था। उसके सुनहरे बाल नकाब से झलक रहे थे। ऐसा लगता है कि यह वीडियो 13 नवंबर के पेरिस हमले के बाद तैयार किया गया है।

फ्रेंच भाषी आतंकवादी ने सीरिया और इराक में आईएस से लड़ रहे अमेरिका और उसके सहयोगियों को ‘‘मूर्ख बदमाश’’ करार दिया और उन्हें धमकी दी कि वे आईएस को कुचल नहीं पाएंगे। उसने कहा कि आईएस ऐसे हमले करेगा कि पश्चिम 11 सितंबर 2001 का हमला भूल जाएगा जिसमें तकरीबन 3000 लोग मारे गए थे। उसने कसम खाई कि 711 से 1492 तक दक्षिण स्पेन के उंदलुस पर मुस्लिम शासन को कुचलने की खासी कीमत पश्चिम को, खास कर स्पेन को चुकानी पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories