ताज़ा खबर
 

ISIS का पश्चिमी रंगरूटों को आदेश- विधर्मियों को मार डालो, वहां हमला करो जहां सबसे अधिक नुकसान हो

ISIS ने पश्चिमी देशों के अपने रंगरूटों से जटिल योजना बनाने के बजाय ‘सामान्य एवं प्रभावी’ स्वत:स्फूर्त हमला करने का निर्देश दिया है।

Author लंदन | August 7, 2016 11:17 PM
UN ISIS, ISIS Chemical Attack, ISIS Europe, ISIS Attack Europeतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दुर्दांत आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने अपने ऑनलाइन प्रचार पत्रिका के नवीनतम अंक के माध्यम से पश्चिमी देशों के अपने रंगरूटों से जटिल योजना बनाने के बजाय ‘सामान्य एवं प्रभावी’ स्वत:स्फूर्त हमला करने का निर्देश दिया है। ‘दाबिक’ पत्रिका के आलेख में कहा गया है, ‘वाकई, तुम दुश्मन रेखा के पीछे खड़े हो, उन पर उस जगह हमला करने के काबिल हो, जहां उन्हें सबसे अधिक नुकसान हो। कमान बिल्कुल स्पष्ट है। विधर्मियों को मार डालो।’

उसमें कहा गया है, ‘सलाह के तौर पर अंतिम शब्द- जटिल योजना मत बनाओ, बल्कि इसे सरल और प्रभावी रखो। यदि तुम हथियार हासिल कर सकते हो, तो हासिल करो और उसका यथाशीघ्र इस्तेमाल करो और उस जगह इस्तेमाल करो जहां ज्यादा नुकसान हो और दहशत फैले।’ यह आलेख एक धर्मांतरित अमेरिकी मुसलमान ने लिखा है और वह सीरिया में संघर्ष कर रहा है। इस आलेख में पश्चिमी देशों में आईएस के अनुयायियों से अपील की गयी है कि यदि पश्चिम एशिया की उनकी यात्रा विफल कर दी जाती है तो वे अपने गृहदेश में ही हमला करे।

Next Stories
1 पूर्व मंगेतर ने पाकिस्तान में गर्भवती महिला को जिंदा जलाया
2 फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने जारी की ड्रग तस्‍करों की लिस्‍ट, कहा- 24 घंटे बाद करूंगा जोरदार वार
3 हिजाब पहनकर काम करने आती थी म‍ुस्लिम महिला, इसलिए नौकरी से ही निकाल दिया
ये पढ़ा क्या?
X