ताज़ा खबर
 

फिलीपींस में आतंकियों ने गांव पर किया हमला, बंधक बनाकर मानव कवच की तरह कर रहे इस्‍तेमाल

इससे पहले पुलिस ने बताया कि इलाके में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की संख्या 300 के करीब हो सकती है। वहीं पुलिस ने पुख्ता जानकारी देते हुए कहा आंतकी गांव में सुबह करीब 5 बजे दाखिल हुए हैं।

स्थानीय पुलिस के अनुसार आतंकियों ने कोटाबातो में एक गांव में हमला किया और वहां के लोगों का इस्तेमाल अब मानव ढाल के रूप में कर रहे हैं। (फोटो सोर्स रॉयटर्स)

फिलीपींस में बंदूकधारी आतंकियों ने एक गांव पर हमला कर स्थायीन नागरिकों को बंधक बना लिया है। स्थानीय पुलिस के अनुसार आतंकियों ने कोटाबातो में एक गांव में हमला किया और वहां के लोगों का इस्तेमाल अब मानव ढाल के रूप में कर रहे हैं। पुलिस इंस्पेक्टर रीलन मेमून ने कहा कि आंतकियों ने पिग्वाकायन शहर के बाहर स्थित मालागकिट गांव पर कब्जा कर लिया है। वहीं पिग्वाकायन के मेयर एलिसियो गार्सेसा ने बताया कि बुधवार (21 जून, 2017) सुबह 200 बंदूकधारी ईसाई-मुस्लिम बहुल गांव में आए और लोगों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए बंधक बना लिया। हालांकि इससे पहले पुलिस ने बताया कि इलाके में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों की संख्या 300 के करीब हो सकती है। वहीं पुलिस ने पुख्ता जानकारी देते हुए कहा आंतकी गांव में सुबह करीब 5 बजे दाखिल हुए हैं।

पुलिस इंस्पेक्टर मेमून ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से आगे कहा, ‘हमें मालूम हुआ है कि उन्होंने एक स्कूल को कब्जे में लेकर वहां स्थानीय नागरिकों को बंधकर बनाकर रखा है। हम पता लगाने की कोशिश कर करे हैं कि कुल कितने नागरिकों को बंधक बनाया गया है। वहीं एक सूत्र ने फोन पर बताया कि बंनगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर (BIFF) के आतंकी भी अपहरण में शामिल है। हम बंधकों को हर हाल में सुरक्षित बचा लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि हमें ये जानकारी नहीं है कि कुल कितने लोगों को बंधक बनाया गया है।

वहीं मेयर एलिसियो गार्सेसा ने बताया कि हमने सुरक्षा एजेंसियों को टेक्स्ट मैसेज के जरिए मामले की पूरी जानकारी दे दी है। आर्म्ड फोर्स जल्द ही यहां पहुंच जाएंगी। मनीला टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कुल 12 लोगों को बंधकर बनाया गया है। जिनमें छह बच्चे और छह अन्य लोग हैं। दूसरी तरफ आर्मी की सिक्स इन्फैंट्री डिवीजन के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरकार जिहादियों को मुल्क से बाहर खदेड़ने का पूरा प्रयास कर रही है। लेकिन आंतकी संगठन आईएस से जुड़े इन लड़ाकों ने कुछ स्थानीय नागरिकों को बंधक बना लिया है। हालांकि बीआईएफएफ के लड़ाके वहां भाग रहे हैं। इसके लिए आंतकी मानव ढाल के रूप में स्थानीय नागरिकों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App