ताज़ा खबर
 

‘ब्रेक्जिट से आईएसआईएस खुश, यूरोप में हमले की बात कही’

इस्लामिक स्टेट ने यूरोप को ‘पंगु’ करने के लिए बर्लिन और ब्रुसेल्स में हमले की बात कही है।

Author लंदन | June 24, 2016 10:16 PM
इस्लामिक स्टेट। (Express file Photo) चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

ब्रिटेन में जनमत संग्रह के बाद ब्रिटेन और यूरोपीय संघ पर पड़ने वाले आर्थिक प्रभाव को लेकर आईएसआईएस ने खुशी जताई है और यूरोप को ‘पंगु’ करने के लिए बर्लिन और ब्रुसेल्स में हमले की बात कही है। यह जानकारी मीडिया की एक खबर में दी गई। मिरर ने एसआईटीई खुफिया समूह के हवाले से खबर दी कि आतंकवादियों के बीच लोकप्रिय जिहादी टेलीग्राम ने आर्थिक अराजकता की प्रशंसा की जो ईयू जनमत संग्रह के बाद पैदा हुई है और समर्थकों से अपील की कि यूरोप के मुख्य भूभाग पर हमला करें।

ब्रिटेन ने 43 साल बाद ऐतिहासिक जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ को छोड़ने के लिए वोट दिया। 52 फीसदी लोगों ने यूरोपीय संघ को छोड़ने के हक में वोट दिया। कुल मतदाताओं में से 72 फीसदी लोगों ने मतदान किया जिससे 1975 के फैसले को पलट दिया जब ब्रिटेन ने यूरोपीय आर्थिक समुदाय का सदस्य रहने के लिए वोट दिया था जो बाद में यूरोपीय संघ बन गया।

HOT DEALS
  • Nokia 6.1 2018 4GB + 64GB Blue Gold
    ₹ 16999 MRP ₹ 19999 -15%
    ₹2040 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

ब्रिटेन की सेना के प्रमुखों ने चेतावनी दी है कि ‘यूरोप भर में हॉलीडे रिसॉर्ट को आईएसआईएस जैसे समूहों से गंभीर और सीधे खतरा है।’ ब्रिटेन के विदेश कार्यालय के हवाले से कहा गया है, ‘ब्रिटेन के हितों और ब्रिटिश नागरिकों के खिलाफ पूरी दुनिया में आतंकवादी हमले का ऐसे समूहों या लोगों से खतरा बढ़ गया है जो इराक और सीरिया युद्ध से प्रभावित हैं।’

यूरो 2016 के फुटबॉल मैच में इस हफ्ते आयरलैंड और बेल्जियम के बीच एक बड़े आतंकवादी हमले की योजना को आतंकवाद निरोधक पुलिस ने समझा जाता है कि टाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App