ताज़ा खबर
 

‘नाकाम’ पेरिस हमले के बाद पकड़ी गई युवती ISIS की समर्थक

पेरिस में गैस सिलेंडरों से भरी कार की बरामदगी मामले में गिरफ्तार की गई 19 वर्षीय युवती ने इस्लामिक स्टेट के साथ अपने संपर्कों को स्वीकार किया है और वह हमले की तैयारी कर रही थी।

Author पेरिस | September 9, 2016 11:10 PM
(Photo-Reuters)

पेरिस में गैस सिलेंडरों से भरी कार की बरामदगी मामले में गिरफ्तार की गई 19 वर्षीय युवती ने इस्लामिक स्टेट के साथ अपने संपर्कों को स्वीकार किया है और वह हमले की तैयारी कर रही थी। फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि इनेस मदनी (19) और दो अन्य महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद एक आतंकी गिरोह पर अंकुश लगाया गया और हमले की साजिश को नाकाम किया गया। पेरिस में छह गैस सिलेंडरों से भरी कार मिलने के मामले की जांच कर रही फ्रांस की पुलिस ने नए हमले की योजना बनाने के संदेह में इन तीन महिलाओं को पकड़ा। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने इनेस मदनी को गोली मार दी।

जांच अधिकारियां का मानना है कि मदनी कार की बरामदगी मामले में मुख्य संदिग्ध है। कार बीते रविवार (4 सितंबर) को नोत्रे देम गिरजाघर के निकट से बरामद की गई थी। वह कार के मालिक की बेटी है। गृह मंत्री बर्नार्द कैजेनेव ने कहा कि ये तीनों महिलाएं नए, हिंसक और जल्द हमले की योजना बना रही थीं। जांच से जुड़े सूत्रों ने कहा कि इनेस मदनी ने इस्लामिक स्टेट समूह के प्रति अपने जुड़ाव को स्वीकार किया है और इससे जुड़ा एक पत्र उसके पास से मिला है।

सूत्रों के अनुसार, नये हमलों की तैयारी कर रही 39, 23 और 19 वर्ष की तीन महिलाओं की गुरुवार (8 सितंबर) को गिरफ्तारी के दौरान एक पुलिस अधिकारी पर चाकू से हमला भी किया गया। इस मामले में दो भाई और उनकी प्रेमिकाओं समेत चार लोग पहले से ही हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App