ताज़ा खबर
 

ISIS ने सीरिया के गांव पर किया कब्‍जा, 24 नागरिकों को उतारा मौत के घाट

द सीरियन ऑब्‍सरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, ' आईएस ने कम से कम 24 आम नागरिकों को बीते 24 घंटे में मौत के घाट उतारा है।'

UN ISIS, ISIS Chemical Attack, ISIS Europe, ISIS Attack Europeतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने सीरिया के एक गांव पर कब्‍जे के बाद 24 आम नागरिकों को मौत की सजा दी है। आईएस ने कुर्दिश-अरब गठबंधन की सेना को खदेड़कर इस गांव पर कब्‍जा किया है। न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने युद्ध में घिरे इलाकों पर नजर रखने वाली एक संस्‍था के हवाले से यह खबर दी है। द सीरियन ऑब्‍सरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, ‘ आईएस ने कम से कम 24 आम नागरिकों को बीते 24 घंटे में मौत के घाट उतारा है।’ संस्‍था के मुताबिक, आतंकियों ने सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज को हराकर उत्‍तरी कस्‍बे मनबीज के करीब बाईर गांव पर कब्‍जा किया।

बता दें, पिछले सप्ताह उत्तर बगदाद के शिया इलाके में इस्लामिक स्टेट समूह के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। इराक के सुरक्षा और चिकित्सकीय अधिकारियों ने बताया कि कादीमिया इलाके में विस्फोट में करीब 29 लोग जख्मी हुए थे।

आईएस ने बयान जारी कर हमले का दावा किया और कहा कि इसने इलाके में सैनिकों और सरकार समर्थक अर्द्धसैनिक बलों को निशाना बनाया था। यह जिहादी समूह इराकी सुरक्षा बलों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाकर लगातार फिदाई हमले करता रहा है। शियाओं को समूह विधर्मी मानता है।

जुलाई महीने के शुरू में एक आत्मघाती हमलावर ने मध्य बगदाद के कर्रादा जिले में दुकानदारों को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 292 लोग मारे गए थे, जबकि कुछ दिनों बाद राजधानी के उत्तर में बलाद में एक शिया मकबरे पर हमले में 40 लोग मारे गए थे।

Read Also: आईएस के ख़िलाफ़ बमबारी में इराक-सीरिया में 14 नागरिकों की मौत: अमेरिकी सेना

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका: दो पुलिसवालों को अनजान लोगों ने मारी गोली
2 मां क्लिंटन कभी यह नहीं भूलती कि वह किसके लिए संघर्ष कर रही हैं: चेल्सी
3 आईएस के ख़िलाफ़ बमबारी में इराक-सीरिया में 14 नागरिकों की मौत: अमेरिकी सेना
ये पढ़ा क्या?
X