ताज़ा खबर
 

ISIS ने सीरिया के गांव पर किया कब्‍जा, 24 नागरिकों को उतारा मौत के घाट

द सीरियन ऑब्‍सरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, ' आईएस ने कम से कम 24 आम नागरिकों को बीते 24 घंटे में मौत के घाट उतारा है।'
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने सीरिया के एक गांव पर कब्‍जे के बाद 24 आम नागरिकों को मौत की सजा दी है। आईएस ने कुर्दिश-अरब गठबंधन की सेना को खदेड़कर इस गांव पर कब्‍जा किया है। न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने युद्ध में घिरे इलाकों पर नजर रखने वाली एक संस्‍था के हवाले से यह खबर दी है। द सीरियन ऑब्‍सरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया, ‘ आईएस ने कम से कम 24 आम नागरिकों को बीते 24 घंटे में मौत के घाट उतारा है।’ संस्‍था के मुताबिक, आतंकियों ने सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज को हराकर उत्‍तरी कस्‍बे मनबीज के करीब बाईर गांव पर कब्‍जा किया।

बता दें, पिछले सप्ताह उत्तर बगदाद के शिया इलाके में इस्लामिक स्टेट समूह के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। इराक के सुरक्षा और चिकित्सकीय अधिकारियों ने बताया कि कादीमिया इलाके में विस्फोट में करीब 29 लोग जख्मी हुए थे।

आईएस ने बयान जारी कर हमले का दावा किया और कहा कि इसने इलाके में सैनिकों और सरकार समर्थक अर्द्धसैनिक बलों को निशाना बनाया था। यह जिहादी समूह इराकी सुरक्षा बलों और देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाकर लगातार फिदाई हमले करता रहा है। शियाओं को समूह विधर्मी मानता है।

जुलाई महीने के शुरू में एक आत्मघाती हमलावर ने मध्य बगदाद के कर्रादा जिले में दुकानदारों को निशाना बनाकर हमला किया था जिसमें 292 लोग मारे गए थे, जबकि कुछ दिनों बाद राजधानी के उत्तर में बलाद में एक शिया मकबरे पर हमले में 40 लोग मारे गए थे।

Read Also: आईएस के ख़िलाफ़ बमबारी में इराक-सीरिया में 14 नागरिकों की मौत: अमेरिकी सेना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.