ताज़ा खबर
 

सीरिया में बम विस्फोटों में 148 से अधिक लोगों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

‘सीरियन आॅर्ब्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के अनुसार जाबलेह शहर में हुए हमले में 73 लोग मारे गए, जबकि तारतूस में किए गए हमले में 48 लोगों की मौत हो गई।
Author बेरूत | May 24, 2016 01:58 am
सीरिया में सरकार के प्रभाव वाले दो इलाकों में सोमवार को हुए बम विस्फोटों में 120 से ज्यादा लोग मारे गए। (AP/PTI)

सीरिया में सरकार के प्रभाव वाले दो इलाकों में सोमवार (23 मई) हुए बम विस्फोटों में 148 से अधिक लोग मारे गए। इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के अनुसार जाबलेह और तारतूस में सोमवार (23 मई) सुबह सात धमाके हुए जिनमें से अधिकतर आत्मघाती हमले थे।

ऑब्जर्वेटरी के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने कहा कि सीरिया में मार्च, 2011 में संघर्ष शुरू होने के बाइ इन दोनों शहरों में ये निसंदेह सबसे जानलेवा हमले हैं। दोनों शहरों में सोमवार सुबह लगभग एक साथ सात जगह पर बम विस्फोट हुए ।

आईएस ने अपनी समाचार एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए बयान जारी कर कहा कि आईएस के लड़ाकों ने हमलों को अंजाम दिया है। ये दोनों शहर राष्ट्रपति बशर अल असद के शासन के मजबूत गढ़ हैं। जाबलेह से करीब 25 किलोमीटर पूर्व में कारदाहा गांव हैं जहां से असद के परिवार का ताल्लुक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.