ताज़ा खबर
 

आईएस का दावा- विमान को मार गिराने के बाद सीरियाई पायलट को कब्जे में लिया

आईएस से जुड़ी एक समाचार एजेंसी ने बताया कि आईएस के लड़ाकों ने आजम के विमान को मार गिराया और पैराशूट की सहायता से दुर्घटनास्थल पर नीचे उतरे आजम को जिंदा पाया।

Author बेरूत | April 23, 2016 8:20 PM
ISIS, ISIS Syrian pilot, ISIS Shoot Syrian Plane, ISIS Down Plane, ISIS in Syriaसीरियाई विमान का मलबा।

इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने पूर्वी दमिश्क में गोलीबारी के दौरान एक विमान को मार गिराने के बाद उसके सीरियाई विमान चालक को जिंदा अपने कब्जे में लेने का दावा किया है। आईएस से जुड़ी एक समाचार एजेंसी ने इसकी जानकारी दी। अमाक समाचार एजेंसी ने विमान चालक का नाम आजम ईद बताया जो हामा का निवासी है। एजेंसी ने बताया कि आईएस के लड़ाकों ने आजम के विमान को मार गिराया और पैराशूट की सहायता से दुर्घटनास्थल पर नीचे उतरे आजम को जिंदा पाया।

अमाक की ओर से पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक विशाल रेगिस्तानी मैदान में गिरे विमान के जले हुए अवशेष और कुछ हिस्सों से अब तक आग की लपटें उठतीं नजर आ रही हैं। वीडियो में स्पष्ट तौर पर सैन्य वर्दी में आईएस के कई लड़ाके मलबे के चारों ओर मौजूद दिखाई दे रहे हैं और विमान पर सीरियाई सरकार के झंडे का चिह्न साफ तौर पर नजर आ रहा है। सीरियाई सरकारी समाचार एजेंसी सना ने घटना के संदर्भ में तत्काल कोई खबर नहीं दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लोकतंत्र को किसी भी तरह ‘असफल होने से’ रोकेगी ब्राजील की जनता : डिल्मा रोसेफ
2 परमाणु समझौते के तहत ईरान से भारी जल खरीदेगा अमेरिका
3 अमेरिका: भारतीयों की तस्करी करने के लिए ग्वाटेमाला की महिला को जेल
IPL 2020 LIVE
X