scorecardresearch

इराक के हिला में अब तक सबसे बड़ा आत्‍मघाती हमला, 47 की मौत, शक की सूई ISIS पर

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, हमलावर ट्रक में सवार होकर आया था, जो कि विस्‍फोटकों से भरा था।

Iraq attack, Suicide bomber, Suicide attack, 60 killed, terror attack, terrorism, General news, War and unrest, Terrorism, Baghdad, Iraq, Middle East, international news, world news, foreign news
हिला प्रांत इराक की राजधानी बगदाद से 95 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

इराक की राजधानी बगदाद के दक्षिणी इलाके में स्थित एक चेक पॉइंट पर रविवार को आत्‍मघाती हमला हुआ, जिसमें अभी तक 47 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, अल-जजीरा 60 लोगों के मारे जाने की बात कह रहा है। हमले में 50 से ज्यादा लोग भी जख्मी भी हुए हैं। हमले की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को इसके पीछे इस्‍लामिक स्‍टेट का हाथ होने का शक है।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हिला शहर के उत्‍तर में आत्‍मघाती हमलावार ट्रक में सवार हो आया आया और चेक पॉइंट पर टक्‍कर मार दी। प्रोविन्शियल सिक्युरिटी कमेटी के हेड फलह अल-राधी के मुताबिक, पुलिस चेक प्वाइंट से टकराने वाला वाहन टैंकर ट्रक था। उन्होंने बताया कि हिला में अब तक का यह सबसे बड़ा हमला है। बता दें कि हिला शिया मुसलमान आबादी वाला शहर है। यह बगदाद से साउथ में करीब 95 किमी की दूरी पर है।

इससे पहले मार्च 2014 में इस शहर में एक कार बम धमाका हुआ था। उस हमले में 35 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 147 जख्मी हुए थे। 28 फरवरी को बगदाद के शिया बहुल शहर सद्र में भी दो सुसाइड अटैक हुए थे। उनमें 78 लोग मारे गए थे, जबिक 100 से ज्यादा घायल हुए थे। आतंकी संगठन आईएसआईए ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X