ताज़ा खबर
 

PHOTOS: खुद को उड़ाने वाला था संदिग्‍ध ISIS हमलावर, पुलिसवालों ने जबरन निकलवाया सुसाइड वेस्‍ट 

रिपोर्ट के मुताबिक हिरासत में लिया गया बच्चा आईएसआईएस का हमलावर है और खुद को उड़ाने के प्रयास से पहले सुरक्षाकर्मियों ने उसके शरीर पर बंधी सुसाइड बेल्ट को हटा लिया।

बच्चे के शरीर से संदिग्ध सुसाइड बेल्ट निकालते सुरक्षाकर्मी (Photo Source: Reuters)

आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) द्वारा हमले के लिए बच्चों को सुसाइड बॉम्बर के तौर पर पेश करने की खबरों के बीच कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें सुरक्षाकर्मियों बच्चे के शरीर पर बंधे संदिग्ध आत्मघाती बेल्ट को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सुरक्षाकर्मी बच्चे के शरीर पर बंधी सुसाइड बेल्ट को निकालने के लिए जूझ रहे हैं। तस्वीर में बच्चा बहुत ही भावुक नजर आ रहा है।

यह तस्वीरें उस समय ली गई जब रविवार शाम को इराक के किरकुक में खाली स्ट्रीट पर सुरक्षाकर्मी लड़के के कमरे में बंधी संदिग्ध सुसाइड बेल्ट को हटाने की कोशिश कर रहे थे। भारी खींचतान के बाद पुलिस कर्मी संदिग्ध वेस्ट को हटाने में कामयाब रहे और बच्चे को हिरासत में ले लिया गया। ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक हिरासत में लिया गया बच्चा आईएसआईएस का संदिग्ध हमलावर है और खुद को उड़ाने के प्रयास से पहले सुरक्षाकर्मियों ने उसके शरीर पर बंधी सुसाइड बेल्ट को हटा लिया।

यह घटना तुर्की में हुए आत्मघाती हमले के 24 घंटे बाद सामने आई। हमले में 51 लोगों की मौत हो गई हैै। तुर्की में हुए हमले के लिए राष्ट्रपति एर्दागन इस्लामिक स्टेट (ISIS) को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया कि हत्यारों की उम्र 12 से 14 साल के बीच थी और उन्होंने विस्फोटक बेल्ट पहनी हुई थी। यह तुर्की में इस साल का सबसे घातक हमला है। इस हमले में 90 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं।

suicide vest from a distraught teen बच्चे के शरीर से संदिग्ध सुसाइड बेल्ट निकालते सुरक्षाकर्मी (Photo Source: Reuters)

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सेलिब्रेशन खत्म होने वाला था, उसी समय जहां लोग डांस कर रहे थे वहां भीषण धमाका हुआ। हर तरह खून और लोगों के शरीर के हिस्से बीखरे हुए नजर आ रहे थे। आईएसआईएस द्वारा इससे पहले इंस्ताबुल एयरपोर्ट पर हमला किया गया था, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई थी।

suicide vest from a distraught teen2 बच्चे के शरीर से संदिग्ध सुसाइड बेल्ट निकालते सुरक्षाकर्मी (Photo Source: Reuters)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App