ताज़ा खबर
 

बगदाद में बम विस्फोट में 94 मरे, आइएस ने ली जिम्मेदारी

इराक के सद्र शहर में बम धमाके से कम से कम 50 लोगों की मौत और 100 घायल। शिया समुदाय को निशाना बना कर किया गया था धमाका।

Author बगदाद | May 12, 2016 5:54 AM
इराक के एक व्यस्त बाजार में हुए बम धमाके में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है। (Photo: Agency)

इराक की राजधानी बगदाद में बुधवार (11 मई) को हुए तिहरे कार बम धमाकों में कम से कम 94 लोगों की मौत हो गई। बगदाद में हुए यह अब तक सबसे भयावह हमले हैं। यह हमले उस वक्त हुए हैं जब सरकार राजनीतिक संकट से घिरी है और कुछ लोगों ने चेतावनी दी है कि मौजूदा संकट से आईएस के खिलाफ लड़ाई कमजोर पड़ सकती है।

Read Also: इराक में हुआ कार बम विस्फोट, 33 की मौत 63 घायल, ISIS ने ली जम्मेदारी

अधिकारियों ने बताया कि सबसे भीषण हमला उत्तरी बगदाद के शिया बहुल इलाके में हुआ। अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे सद्र सिटी में हुए विस्फोट में कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट से आसपास की दुकानों में आग लग गई और वे मलबे में तब्दील हो गईं। धमाके के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

Read Also: इराक के मोसूल विश्वविद्यालय में आईएस तैयार कर रहा है घातक बम

कदीमिया इलाके में हुए आत्मघाती कार बम विस्फोट में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। पश्चिमी बगदाद के जामिया जिले में भी कार बम विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। तीनों बम विस्फोट में करीब 150 लोग घायल हुए हैं। आईएस ने ऑनलाइन बयान जारी कर सद्र शहर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने ने कहा है कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App