ताज़ा खबर
 

ईरान: तेहरान में बोइंग 707 विमान क्रैश, 15 की मौत, 1 बाल-बाल बचा

ईरान के सरकारी टीवी चैनल के हवाले से एसोसिएट प्रेस ने यह जानकारी दी है।

घटना के बाद राहत-बचाव कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम। (फोटोः टि्वटर/@iranpress_com)

ईरान की राजधानी तेहरान में सोमवार (14 जनवरी) को एक बोइंग विमान क्रैश हो गया। ईरान के सरकारी टीवी चैनल के मुताबिक, बोइंग 707 किरगिज मालवाहक विमान खराब मौसम होने से राजधानी के पश्चिमी हिस्से में दुर्घटना का शिकार हुआ। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक यात्री बाल-बाल बच गया। विमान में कुल उस वक्त 16 लोग थे। विमानन संगठन के प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने बताया, “मालवाहक बोइंग 707 उतरते समय रनवे से आगे निकल गया था।”

आपात सेवा के अधिकारी के मुताबिक, विमान में सवार 16 लोगों में से केवल एक ही बच पाया। विमान ‘फैथ हवाई अड्डे’ पर उतरते समय फिसलकर एक दीवार से टकरा गया, जिसके बाद उसमें तुरंत आग लग गई थी।

ईरान प्रेस न्यूज एजेंसी के मुताबिक, घटना के दौरान पायलट विमान के संचालन से संतुलन खो बैठा था। विमान उसके बाद रनवे पर एक दीवार से जा लड़ा। दुर्घटना के वक्त एयरपोर्ट और उससे लगी दीवार टूट गई। आस-पास के मकानों को भी नुकसान पहुंचा, जबकि विमान में आग लग गई थी। फौरन इस बारे में पुलिस प्रशासन को खबर की गई। सूचना पर रेस्क्यू टीम को भेजा गया, जिसने हालात संभाले। घटना के बाद सात शव बरामद कर लिए गए हैं।

Tehran Plane Crash, Boeing 707 Crash, Boeing 707 Kyrgyz Cargo Plane, Cargo Plane Crash, Tehran, Iran, International News, Hindi News

ईरानी एजेंसी के अनुसार, कुल 16 लोगों में सिर्फ फ्लाइट इंजीनियर ही बच सका। वहीं, रुढ़िवादी ‘फार्स’ और ‘तस्रीम’ ने बताया था कि वह सेना का मालवाहक विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से मांस लेकर आ रहा था। ‘आईआरआईबी’ ने कहा कि अल्बोर्ज प्रांत के ‘फैथ हवाई अड्डे’ पर उतरते समय पायलट ने गलत रनवे चुना था, जिसके बाद विमान एक इमारत से टकरा गया था।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App