iPhone battery explodes in man's mouth while he chen he checking the battery fake or not to Bites - वीडियो: बैटरी असली है या नहीं, चेक करने के लिए मुंह से काटा तो हुआ धमाका - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: बैटरी असली है या नहीं, चेक करने के लिए मुंह से काटा तो हुआ धमाका

शख्स एक पुराने आईफोन की बैटरी को मुंह से काटकर चेक कर रहा था कि बैटरी असली है या नकली है। तभी शख्स के मुंह में आईफोन की बैटरी फट गई। यह घटना बीजिंग के एक शोरूम की है।

चीन में की राजधानी बीजिंग में आईफोन की बैटरी फटने का एक मामला सामने आया है। इस घटना में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि बैटरी आईफोन यूजर के मुंह में ब्लास्ट हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शख्स एक पुराने आईफोन की बैटरी को मुंह से काटकर चेक कर रहा था कि बैटरी असली है या नकली है। तभी शख्स के मुंह में आईफोन की बैटरी फट गई। यह घटना बीजिंग के एक शोरूम की है, जहां से पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदे जाते हैं। इस घटना का चौकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल एक शख्स बीजिंग के एक सेकेंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में पहुंचा था। शख्स ने यहां एक आईफोन की बैटरी देखी और उसके असली या नकली होने की जांच करने लगा। हालांकि दुकानदार ने शख्स को बताया था कि बैटरी बिल्कुल ठीक है, लेकिन शख्स ने इसके बावजूद बैटरी को मुंह में रख लिया और दांतों से काटने लगा। तभी बैटरी में धमाका हो गया। इसके बाद शख्स ने तुंरत बैटरी को नीचे फेंक दिया और हैरान रह गया। शोरूम में मौजूद लोग सकते में आ गए थे।

बैटरी फटने से वहां खड़े लोगों में हड़कंप मच गया। इस घटना की वायरल हो रही वीडियो में शख्स एक महिला के साथ नजर आ रहा है। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। आईफोन की बैटरी फटने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। बैटरी फटने की वजह को लेकर जांच की जा रही है। आईफोन की बैटरी फटने के बाद से सोशल मीडिया पर एक बहस शुरू हो गई है। कई लोगों का कहना है कि यह बैटरी नकली थी, वहीं कई लोगों ने एप्पल पर आरोप लगाया है। स्मार्टफोन कंपनी एप्पल की तरफ से अभी तक इसपर कोई बयान नहीं आया है।

बता दें कि आईफोन की बैटरी में लीथियम लगी होती है। इसे यूजर खुद से अपने आईफोन से नहीं निकाल सकता। ऐसे में इसे निकालने के लिए किसी टेक्नीशियन की मदद लेनी होती है। टेक्नीशियन ही सावधानीपूर्वक इसे निकाल कर दिखा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App