ताज़ा खबर
 

ट्रंप की एशिया यात्रा के दौरान ह्वाइट हाउस के सैनिकों द्वारा विदेशी महिलाओं से ‘अनुचित व्यवहार’ की जांच शुरू- रिपोर्ट

वर्ष 2012 में खुफिया सेवा के एजेंटों को कोलंबिया के कार्टाजेना में वेश्याओं के साथ पकड़ा गया था।

Author वाशिंगटन | Updated: November 22, 2017 2:04 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Source: Reuters photo)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एशिया यात्रा के दौरान विदेशी महिलाओं के साथ व्हाइट हाउस के तीन सैनिकों के कथित तौर पर ‘अनुचित व्यवहार’ के मामले की सैन्य जांचकर्ता जांच कर रहे हैं। ‘वाशिंगटन पोस्ट’ की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है। मामले से अवगत अधिकारियों ने ‘वाशिंगटन पोस्ट’ से कहा कि तीन नन-कमीशंड अधिकारियों ने ट्रंप की वियतनाम यात्रा के दौरान कथित तौर पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया था।

पोस्ट ने कहा कि सैन्यकर्मी व्हाइट हाउस की संचार एजेंसी के साथ काम कर रहे थे। पेंटागन के प्रवक्ता मार्क राइट ने जांच की पुष्टि की है।राइट ने बिना विस्तृत जानकारी दिए ‘एएफपी’ से कहा, ‘‘हमें मामले की जानकारी है और फिलहाल इसकी जांच जारी है।’’ इससे पहले भी विदेश यात्राओं पर अमेरिकी सुरक्षा कर्मिर्यों पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं।

पोस्ट में कहा गया कि व्हाइट हाउस की इस टीम के चार सैन्य कर्मिर्यों पर महिलाओं के साथ घूमने का आरोप लगा था। इसके बाद उन्हें अगस्त में उप राष्ट्रपति माइक पेंस की पनामा यात्रा से बाहर कर दिया गया था। वर्ष 2012 में खुफिया सेवा के एजेंटों को कोलंबिया के कार्टाजेना में वेश्याओं के साथ पकड़ा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 11 लोगों को ले जा रहा अमेरिकी नेवी का विमान प्रशांत महासागर में क्रैश, 8 को बचाया गया
2 इस टीचर ने अपने कई छात्रों से बनाए शारीर‍िक संबंध, न्‍यूड फोटो भी भेजती थी, अब फंसी
3 टॉप बीजेपी नेताओं पर हमले के लिए ‘जैश’ ने बनाया स्पेशल स्क्वॉड, केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी निशाने पर