scorecardresearch

Inflation in Pakistan : बहुत बुरा दौर देख रहा पाकिस्तान, एंकर बोला- लोग पहले रो रहे थे, अब तड़प रहे हैं

Pakistan News in Hindi : महंगाई की वजह से पाकिस्तान में बहुत बुरे हालात हैं। पूरे पाकिस्तान में आटे की कीमत आसमान छू रही हैं।

Inflation in Pakistan, Pakistan News, Pakistan News in Hindi
Pakistan News : महंगाई ने पाकिस्तानियों को रुलाया (Image – Twitter/ptudcofficial)

Pakistan News : पूरी दुनिया में रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद से महंगाई में इजाफा हुआ है। भारत का पड़ोसी पाकिस्तान, जो पहले से ही बुरे दौर से गुजर रहा था, अब और भी ज्यादा कठिन हालातों का सामना कर रहा है। हालात ये हैं कि पाकिस्तान के लोगों को अब अपने नेताओं से कुछ अच्छा होने की उम्मीद तक नहीं है। पाकिस्तान के न्यूज चैनलों (Pakistani News Channels) पर मुल्क के हालात को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जीओ न्यूज के एक कार्यक्रम में तो दो न्यूज एंकरों में इस बात पर हल्की बहस हो गई कि उनमें से एक ने सरकार से कुछ बेहतर हालात की उम्मीद क्यों की।

जीओ न्यूज के एंकर अब्दुल्ला सुल्तान ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में बताया कि जमीनी हालात ये हैं कि महंगाई दोगुनी हो गई है। लोगों की चीखें निकल रही हैं। आवाम पहले महंगाई को रो रहे थे, अब तड़प रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई गरीब तबके को तो निगल ही गई है, मिडिल क्लास (Middle Class) के लिए बच्चों को नाश्ता करवाना मुश्किल हो गया है।

कार्यक्रम में एक अन्य एंकर हुमा आमिर शाह ने बताया कि डबल रोटी, अंडे, दूध-दही की कीमतें सातवें आसमान पर जा चुकी है। पीएम शहबाज शरीफ (Pakistani PM Shahbaz Sharif) भी मानते हैं कि महंगाई बहुत आगे जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सच्चाई यह है कि पाकिस्तान की आवाम आज महंगाई से बिलबिला रही है।

पाकिस्तानी लोगों ने महंगाई पर क्या कहा

लाहौर में एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि जैसे-जैसे पीछे से चीज महंगी आती है, दुकानदार उसे और महंगी कर देते हैं। एक अन्य युवक बताते हैं कि बिजली, गैस सहित सभी बिल बहुत ज्यादा हो गए हैं। सरकार को महंगाई कंट्रोल करनी चाहिए। लोगों ने बताया कि आटा, चीनी, घी सहित सबकुछ बहुत महंगा हो गया है।

फैसलाबाद के एक नौजवान ने बताया कि इस समय हालात ऐसे हैं कि गरीब आदमी का गुजरा बहुत मश्किल है। एक युवक ने बताया कि लोग बेरोजगार हैं, चोरी-डकैती आम हो गई हैं, हर लिहाज से पाकिस्तानी लोग डी-ग्रेड हो रहे हैं। इस्लामाबाद के एक शख्स ने बताया कि इस साल महंगाई कम होगी, ऐसी उम्मीद करना गलत होगा। एक नौजवान शख्स ने बताया कि सरकार बदलने के बाद से हालात बहुत खराब हो गए हैं, विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी भी बहुत परेशान हैं।

रावलपिंडी के लोगों ने बताया कि महंगाई हर रोज बढ़ रही है। अगर आज किसी चीज की कीमत 500 है तो अगले दिन उसकी कीमत 750 हो जाती है। गरीब आदमी किधर जाएगा। एक वक्त की रोटी बहुत मुश्किल है। गुजरांवाला के लोगों ने कहा कि लग नहीं रहा सरकार कुछ कर पाएगी। मुल्तान के एक रिक्शा ड्राइवर ने कहा कि आटा लेने के लिए लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है, पूरा दिन निकल जाता है। पेशावर में बुजुर्ग ने कहा कि दो दिन हो गए घर में आटा नहीं है, महंगाई से हम इतना परेशान है। सरकार नाकाम है। क्वेटा में एक महिला ने बताया कि हर चीज महंगी हो रही है, कैसे गुजारा करें।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-01-2023 at 20:24 IST
अपडेट