ताज़ा खबर
 

‘कोरोना तुम्हारी बीवी जैसा है’, इंडोनेशिया में मंत्री के विवादित बयान पर बवाल, महिला संगठनों ने खोला मोर्चा

मोहम्मद मुहफद ने कहा कि "क्या हम हमेशा के लिए छिपे रह सकते हैं? हमें स्थिति के साथ सामंजस्य बिठाना होगा और साथ ही अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा।"

mohammad muhfadइंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री मोहम्मद मुहफद। (वीडियो ग्रैब इमेज)

इंडोनेशिया के एक मंत्री कोरोना वायरस पर दिए अपने एक बयान के चलते आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल इंडोनेशि के सुरक्षा मंत्री ने अपने एक बयान में कोरोना वायरस की तुलना पत्नी के साथ कर दी थी। जिस पर इंडोनेशिया के महिला संगठनों और आम लोगों ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और मंत्री के बयान को लिंगभेदी करार दे रहे हैं।

खबर के अनुसार, इंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री मोहम्मद मुहफद एमडी ने एक स्थानीय यूनिवर्सिटी को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए विवादित बात कही। उन्होंने कहा कि “क्या हम हमेशा के लिए छिपे रह सकते हैं? हमें स्थिति के साथ सामंजस्य बिठाना होगा और साथ ही अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा।”

मोहम्मद मुहफद ने आगे कहा कि “हाल ही में मेरे एक सहयोगी ने मुझे एक मीम भेजा है….जिसमें कहा गया है कि कोरोना तुम्हारी पत्नी की तरह है। शुरू में आप उसे कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं, लेकिन फिर आपको पता चलता है कि आप उसे कंट्रोल नहीं कर सकते। इसके बाद आप इसके साथ ही रहना सीख जाते हैं।”

वहीं आलोचक मंत्री के इस बयान को लिंगभेदी करार दे रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि मंत्री के इस बयान से समझा जा सकता है कि सरकार वायरस के इस संक्रमण को हल्के में ले रही है। एक महिला संगठन वूमेन सोलिडेरिटी ग्रुप की सीईओ डिंडा निसा यूरा का कहना है कि यह बयान नेताओं की लिंगभेदी और दकियानूसी मानसिकता को दर्शाता है।

बता दें कि इंडोनेशिया में कोरोना के 24000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 1496 लोगों की मौत हुई है। हालांकि ये भी सवाल उठ रहे हैं कि इंडोनेशिया में कोरोना की जांच दर दुनिया में सबसे कम देशों में से एक है। इसलिए यहां कोरोना संक्रमण के सही आंकड़े सामने नहीं आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन ने ठुकरा दिया US का ऑफर, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था- भारत से तनातनी मुद्दे पर कर सकते हैं मध्यस्थता
2 पाकिस्तान: दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से मिले करोड़ों रुपए, अधिकारी बोले- कई देशों की हैं करेंसी
3 इधर दिल्ली से कर रहा डिप्लोमेटिक बातचीत, उधर गलवन वैली में चीन ने तैनात किए 16 टैंक, तोप और पैदल सेना; तस्वीरों से खुलासा