ताज़ा खबर
 

इंडोनेशियाः IS कट्टरपंथियों ने सुरक्षा मंत्री पर चाकू से बोला हमला, मिनिस्टर समेत 4 जख्मी

संदिग्धों की पहचान 31 वर्षीय स्याहरिल अलामस्याह और 21 साल की फितरी अंद्रियाना के तौर पर की गयी है। पुलिस ने बताया कि अलामस्याह के आईएसआईएल का चरमपंथी होने की बात पता चली है।

Author Published on: October 10, 2019 6:45 PM
अस्पताल के अनुसार तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं और खतरे से बाहर हैं।

इंडोनिशया के सुरक्षा मंत्री विरंतो पर कथित तौर पर एक संदिग्ध आईएस चरमपंथी ने बृहस्पतिवार को उस समय चाकू से हमला कर दिया जब वह अपनी गाड़ी से बाहर निकल रहे थे। हमले में विरंतो के पेट पर दो गहरे घाव आए हैं और तीन अन्य लोग घायल हो गये। टेलीविजन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुरक्षा अधिकारी 72 वर्षीय विरंतो पर हमले के बाद जावा द्वीप पर पांडेंगलांग में एक विश्वविद्यालय के बाहर एक पुरुष और एक महिला को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं।

राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता देदी प्रासेत्यो ने बताया, ‘‘कोई अचानक आया और उन पर हमला कर दिया।’’ उन्होंने कहा कि एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। बरकाह अस्पताल की ओर से प्रवक्ता फिरमंसिया ने कहा कि पूर्व सैन्य जनरल विरंतो को पेट में दो गहरे घाव आये हैं और उनकी सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। लेकिन वह होश में हैं और स्थिर हैं। विरंतो को बाद में हेलीकॉप्टर से राजधानी जकार्ता ले जाया गया।

अस्पताल के अनुसार तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं और खतरे से बाहर हैं। इनमें एक स्थानीय पुलिस प्रमुख और उनके दो सहयोगी हैं। संदिग्धों की पहचान 31 वर्षीय स्याहरिल अलामस्याह और 21 साल की फितरी अंद्रियाना के तौर पर की गयी है। पुलिस ने बताया कि अलामस्याह के आईएसआईएल का चरमपंथी होने की बात पता चली है। हमला राष्ट्रपति जोको विदोदो द्वारा अप्रैल में हुए पुन: मतदान के बाद दूसरे कार्यकाल के शुरू करने से महज एक सप्ताह पहले हुआ है।

वहीं, दूसरी तरफ जर्मनी के हाले शहर में भारी हथियारों लैस एक हमलावर ने बुधवार को एक यहूदी उपासना गृह में जबरन घुसने की कोशिश की और इमारत के बाहर कबाब की दुकान पर गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी चश्मदीदों और प्रशासन ने दी। एक स्थानीय यहूदी नेता ने बताया कि यहूदियों के पवित्र दिन योम किप्पर के मौके पर हमलावर ने हाले शहर के सिनगॉग के दरवाजे पर गोली चलाई लेकिन वह अंदर जाने में सफल नहीं हो सका, जहां करीब 70 से 80 लोग प्रार्थना कर रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मिसाइल परीक्षण पर नॉर्थ कोरिया की खुली धमकी- जवाब हम भी दे सकते हैं
2 राफेल की पूजा का इमरान खान के मंत्री ने उड़ाया मजाक, एक यूजर ने पूछा- खरीदने की औकात है क्या
3 नाबालिग को गाड़ी से रौंद इंग्लैंड भाग गई अमेरिकी राजदूत की पत्नी, ट्रंप ने कहा – ऐसा होता रहता है
ये पढ़ा क्या?
X