ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया में उड़ान भरने कुछ देर बाद क्रैश हुआ प्‍लेन, 15 लोगों की मौत

प्‍लेन पंगकल पिनांग से उड़ा था। उड़ान भरने के 50 मिनट बाद यह क्रैश हो गया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इंडोनेशिया पुलिस का एक टि्वन इंजन प्‍लेन शनिवार को गायब होने के बाद क्रैश हो गया। विमान में 15 लोग सवार थे और यह सिंगापुर के दक्षिण में स्थित बाटम आइलैंड पर जा रहा था। प्‍लेन पंगकल पिनांग से उड़ा था। उड़ान भरने के 50 मिनट बाद यह क्रैश हो गया। विमान में पांच क्रू मेंबर और 10 पैसेंजर थे। आशंका जताई जा रही है कि हादसे में शायद ही कोई व्‍यक्ति जिंदा बचा हो। आखिरी बार विमान से तांजुंग पिनांग से 40 नॉटिकल मील दक्षिण-पूर्व में संपर्क हुआ था।

माना जा रहा है कि विमान मेनसानक और सेबांगका आईलैंड के बीच क्रैश हो गया। प्‍लेन की तलाश के लिए सर्च टीमों को भेजा गया। इस टीम को प्‍लेन से जुड़ा कुछ सामान मिला है। इंडोनेशिया की सर्च एंड रेस्‍क्‍यू एजेंसी बसार्नस के अनुसार सर्च टीम को यात्रियों का सामान भी मिला है। सर्च ऑपरेशन 200 स्‍क्‍वेयर नॉटिकल मील के क्षेत्र में चलाया जा रहा है। गांववालों को कुछ यात्रियों के शव भी मिले हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ब्राजील में भी एक विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। इसमें 75 लोगों की जान गई थी। यह विमान ब्राजील के एक फुटबाल क्लब की टीम को लेकर जा रहा था। उड़ान भरने के कुछ समय बाद वह मेडेलिन शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान ब्राजील फुटबाल क्लब शेपेकोऐंसे रीयाल के सदस्यों को लेकर जा रहा था। यह टीम कोलंबिया की एक टीम एटलेटिका नासियोनाल के खिलाफ कल कोपा सुडामेरिकाना फाइनल खेलने जा रही थी। विमान में कुल 72 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। हादसे में छह लोग जीवित बच गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में रक्षा विधेयक पारित, पाकिस्तान के लिए 90 करोड़ डॉलर की सहायता का वादा
2 ब्रिटेन की सुप्रीम कोर्ट में होगी ब्रेक्जिट से जुड़े मामले की सुनवाई
3 सीरियाई सेना ने अलेप्पो में विद्रोहियों के नए इलाके पर किया नियंत्रण